नई दिल्ली: UAE में IPL के बचे हुए 31 मैचों के आयोजन के लिए मंजूरी मिल गई है. बता दें कि मई में कोरोना वायरस (Covid 19) के बढ़ते मामलों के कारण BCCI को अनिश्चितकाल के लिए टूर्नामेंट स्थगित करना पड़ा था. जानकारी के मुताबिक 19 सितंबर से IPL 2021 एक बार फिर शुरू होगा और इसका फाइनल मैच 15 अक्टूबर को दशहरे वाले दिन खेला जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दिन हो सकता है फाइनल मुकाबला


BCCI के एक अधिकारी ने ANI से बात करते हुए कहा, 'UAE बोर्ड के साथ BCCI की बैठक अच्छी रही. पिछले हफ्ते UAE में IPL के बचे हुए 31 मैचों के आयोजन के लिए मंजूरी मिली है. IPL की शुरुआत 19 सितंबर से होगी और इसका फाइनल मैच 15 अक्टूबर को खेला जाएगा. IPL के बचे हुए मैच शारजाह, दुबई और अबुधाबी में खेले जाएंगे.'


25 दिन ही चलेगा IPL


BCCI के अधिकारी ने कहा, ‘IPL के बचे हुए 31 मैचों में ज्यादातर विदेशी खिलाड़ी खेल सकते हैं. अगर कुछ खिलाड़ी नहीं खेलते हैं, तो उसपर फैसला बाद में किया जाएगा.' खबरें हैं कि आईपीएल सिर्फ 25 दिन ही चलेगा. इस दौरान 8 डबल हेडर(एक दिन में दो मैच) हो सकते हैं. बता दें कि बीसीसीआई आईपीएल के सफल आयोजन के लिए बहुत मेहनत कर रहा है. 


दर्शकों को आने के लिए मिल सकती है मंजूरी 


गल्फ न्यूज के मुताबिक स्टेडियम में दर्शकों को आने के लिए मंजूरी मिल सकती है. बीसीसीआई और अमीरात क्रिकेट बोर्ड के बीच इस मामले पर बातचीत हुई है. IPL 2021 के बाकी बचे 31 मैच UAE के तीन शहर दुबई, अबु धाबी और शारजाह में खेले जाएंगे. जानकारी के मुताबिक दुबई स्पोर्ट्स काउंसिल ने स्टेडियम में 30% दर्शकों के आने की मंजूरी दी है. UAE में करीब 70 फीसदी आबादी को कोरोना का टीका लग चुका है. ऐसे में आईपीएल के दौरान दर्शकों को स्टेडियम में आने की मंजूरी मिल सकती है.


VIDEO