नई दिल्ली: आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन की तारीखों का इंतजार दुनिया के हर एक क्रिकेट फैन को है, क्योंकि इस दिन खिलाड़ियों का बाजार सजेगा. आईपीएल मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को होने वाला था, लेकिन कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए. बीसीसीआई तीरीख बदल सकता है, ऐसा ही बीसीसीआई के ही एक सोर्स ने आईपीएल मेगा ऑक्शन की नई तारीखों के बारे में बताया है.


इस वजह से बदल सकती है मेगा ऑक्शन की डेट 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 2022 सत्र के लिए होने वाली नीलामी फिलहाल 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में शेड्यूल है. इनसाइट स्पोर्ट्स के मुताबिक कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए बीसीसीआई (BCCI) मेगा ऑक्शन की डेट बदल सकता है और बेंगलोर की जगह वेन्यू कुछ और हो सकता है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (Indian Cricket Board) के एक अधिकारी का कहना है कि देश में बढ़ते कोविड-19 के मामलों से यह मेगा ऑक्शन आगे टल सकता है . बोर्ड स्थिति पर बारीकी से नजरें बनाए हुए है.  इस मामले में सरकार के सभी नियमों को फॉलो किया जाएगा. 


मेगा ऑक्शन के बाद बदली हुई नजर आएंगी सभी टीमें 


आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) के बाद सभी टीमें बदली हुई नजर आएंगी, क्योंकि आईपीएल 2022 में लोगों को दो नई टीमें लखनऊ और हैदराबाद खेलते हुए दिखाई देंगी. आईपीएल रिटेंशन पहले ही पूरा हो चुका है. जहां टीमों ने अपने पसंद के पहले ही खिलाड़ी रिटेन कर लिए हैं. आईपीएल दुनिया की सबसे ज्यादा देखे जाने वाली लीग है. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने सबसे ज्यादा बार आईपीएल का खिताब जीता है. वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings)ने चार ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था. 


अब सजेगा खिलाड़ियों का बाजार


कोरोना वायरस के ओमीक्रोन वैरिएंट के मामले बढने की दशा में विदेश यात्रा को लेकर प्रतिबंध हो सकते हैं जिससे भारत में इसे कराना आसान होगा. इस साल आईपीएल में 10 टीमें होंगी चूंकि लखनऊ (Lucknow) और अहमदाबाद (Ahmadabad) की नई टीमें जुड़ गई हैं. दोनों टीमों के पास ड्राफ्ट में से चुने गए तीन खिलाड़ियों का ऐलान करने के लिये क्रिसमस तक का समय था. बीसीसीआई उन्हें अतिरिक्त समय दे सकता है. 


अधिकांश टीमों का मानना है कि हर तीन साल में नीलामी होने पर टीम संयोजन बिगड़ जाता है. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के सह मालिक पार्थ जिंदल ने तो कहा था कि टीम बनाने में इतनी मेहनत करने के बाद खिलाड़ियों को फारिग करना काफी कठिन होता है.