IPL 2024, PBKS vs MI: मुंबई इंडियंस (MI) ने गुरुवार को खेले गए रोमांचक IPL मैच में पंजाब किंग्स (PBKS) को 9 रन से हरा दिया. पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ मुंबई इंडियंस की ये जीत बिल्कुल भी आसान नहीं थी. अशुतोष शर्मा ने मुंबई इंडियंस (MI) के खेमे में दहशत पैदा कर दी थी. आशुतोष शर्मा ने लगभग ये मैच छीन ही लिया था, लेकिन मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों ने हार नहीं मानी. अशुतोष शर्मा के आउट होने के बाद पंजाब किंग्स की टीम लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाई. मुंबई इंडियंस ने 192 रन बनाने के बाद पंजाब को 19.1 ओवर में 183 रन पर आउट कर दिया. आशुतोष शर्मा ने 28 गेंदों में 61 रनों की तूफानी पारी खेली. आशुतोष शर्मा ने इस दौरान 2 चौके और 7 छक्के जमाए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीच मैदान पर हो गया हार्दिक पांड्या का अपमान?


पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ इस मैच में नाजुक मौके पर मुंबई इंडियंस (MI) टीम के खिलाड़ी अपने कप्तान हार्दिक पांड्या की जगह पूर्व कप्तान रोहित शर्मा की बात सुनते नजर आए. सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज आकाश मधवाल मैच का आखिरी ओवर डालने से पहले कप्तान हार्दिक पांड्या को बुरी तरह नजरअंदाज कर रहे हैं. आकाश मधवाल गेंदबाजी के दौरान हार्दिक पांड्या को इग्नोर करते हुए रोहित शर्मा की बात सुन रहे हैं. 



आकाश मधवाल ने हार्दिक पांड्या को किया नजरअंदाज


यह घटना मैच का आखिरी ओवर डालने से पहले की है. पंजाब किंग्स को मुंबई इंडियंस के खिलाफ इस मैच के आखिरी ओवर में जीत के लिए 12 रनों की जरूरत थी. पंजाब किंग्स का स्कोर 9 विकेट पर 181 रन था. क्रीज पर कैगिसो रबाडा और हर्षल पटेल मौजूद थे. मुंबई इंडियंस के लिए आकाश मधवाल मैच का आखिरी ओवर डालने के लिए आए. वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि मैच का आखिरी ओवर डालने से पहले आकाश मधवाल रोहित शर्मा की बात सुन रहे हैं, लेकिन कप्तान हार्दिक पांड्या को पूरी तरह से इग्नोर कर रहे हैं. 


मुंबई इंडियंस ने जीता मैच 


मुंबई इंडियंस ने सूर्यकुमार यादव की 53 गेंद में 78 रन की आक्रामक पारी से सात विकेट पर 192 रन बनाने के बाद पंजाब को 19.1 ओवर में 183 रन पर आउट कर दिया. इस जीत से मुंबई सात मैच में तीन जीत से सातवें पायदान पर पहुंच गया, जबकि सात मैचों में पांचवीं हार के बाद पंजाब नौवें स्थान पर खिसक गया. पंजाब की टीम ने 14 रन तक चार विकेट गंवा दिया था, लेकिन आशुतोष और शशांक सिंह (25 गेंद में 41 रन) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से टीम को लगभग जीत की दहलीज तक पहुंचा ही दिया था. आशुतोष ने अपनी पारी में सात शानदार छक्के और दो चौके लगाए. उन्होंने आठवें विकेट के लिए हरप्रीत बराड़ (21) के साथ 32 गेंद में 57 रन की साझेदारी की.


रोहित शर्मा ने 36 रन बनाए


शशांक ने भी तीन अहम साझेदारियां कर पंजाब के लिए मंच तैयार किया. उन्होंने पांचवें विकेट के लिए हरप्रीत सिंह (13) के साथ 28 गेंद में 35, जितेश शर्मा (9) के साथ छठे विकेट के लिए 15 गेंद में 28 और आशुतोष के साथ 17 गेंद में 34 रन जोड़े. मैन ऑफ द मैच बुमराह के अलावा गेराल्ड कोएत्जी ने भी तीन विकेट लिए. आकाश मधवाल, कप्तान हार्दिक पांड्या और श्रेयस गोपाल को एक-एक सफलता मिली. मुंबई के लिए सूर्यकुमार ने अपनी पारी में सात चौके और तीन छक्के लगाने के साथ अपना 250वां आईपीएल मैच खेल रहे रोहित शर्मा के साथ दूसरे विकेट के लिए 57 गेंद में 81 और तिलक वर्मा के साथ 28 गेंद में 49 रन की साझेदारी की. रोहित ने 25 गेंद की पारी में दो चौके और तीन छक्के लगा कर 36 रन बनाए जबकि तिलक ने 18 गेंद पर नाबाद 34 रन की पारी में दो चौके और इतने ही छक्के मारे.