Today Weather Update: MP के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में उमस भरी गर्मी, जानिए अपने शहर का हाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2249982

Today Weather Update: MP के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में उमस भरी गर्मी, जानिए अपने शहर का हाल

 MP Today Weather Update: मध्य प्रदेश में आज मौसम के दो तरह के रंग देखने को मिलेंगे. कहीं प्रचंड गर्मी तो कहीं बारिश का दौर. मौसम विभाग ने आज कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. आइए जानते हैं आज कैसा रहेगा मौसम.

 

Today Weather Update: MP के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में उमस भरी गर्मी, जानिए अपने शहर का हाल

Weather Update Today: मध्यप्रदेश में पिछले एक सप्ताह से मौसम का दो तरह का मिजाज देखने को मिल रहा है. कहीं बहुत गर्मी पड़ रही है तो कहीं बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने आज 29 जिलों में गरज के साथ बारिश की संभावना जताई है. साथ ही राज्य के एक दर्जन जिलों में वज्रपात का अलर्ट भी जारी किया गया है. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां आने वाले दिनों में कई इलाकों में तापमान में बढ़ोतरी देखी जा सकती है. कुछ जगहों पर बारिश भी हो सकती है.

मध्य प्रदेश में आज कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग के मुताबिक आज प्रदेश के 29 जिलों में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है.भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, नर्मदा पुरम, बैतूल, बरहन, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, मंदसौर, नीमच, अशोकनगर, शिवपुरी, सिंगरौली, सतना, अनूपपुर, शहडोल, कटनी, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, दमोह, मैहर, पांढुर्ना, में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है. 

वज्रपात की संभावना
मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के कई जिलों में वज्रपात की संभावना जताई है. विभाग के मुताबिक आज शिवपुरी, ग्वालियर, भिंड, अनूपपुर टीकमगढ़, इंदौर, देवास, आगर मालवा, गुना, अशोकनगर, जबलपुर, नरसिंहपुर, पन्ना, दमोह, सागर, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, शाहजहांपुर, मंदसौर, नीमच, के जिलों में वज्रपात की संभावना है. प्रदेश में अधिकतम तापमान 42.9 डिग्री सेल्सियस बिजावर, छतरपुर और न्यूनतम तापमान 18.5 डिग्री सेल्सियस सागर में किया गया दर्ज.

छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर और मध्य छत्तीसगढ़ में पारा 2-4 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ने की संभावना है. दक्षिणी छत्तीसगढ़ के एक-दो हिस्सों में हल्की बारिश के साथ आंधी की संभावना है. वहीं राजधानी रायपुर में आज मौसम साफ रहेगा. अधिकतम तापमान 41 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. राज्य में सबसे अधिक तापमान डोंगरगढ़ में 43.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान नारायणपुर में 19.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Trending news