IPL Retention 2025: आईपीएल रिटेंशन की आखिरी तारीख से पहले खिलाड़ियों को लेकर रोमांच बढ़ गया है. 31 अक्टूबर तक सभी 10 टीमों को रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट बीसीसीआई को सौंप देनी है. उससे पहले कई फ्रेंचाइजियों में भगदड़ मच चुकी है. कुछ बड़े नाम टीम से बाहर होने वाले हैं. इनमें भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत शामिल हैं. पंत को दिल्ली कैपिटल्स की टीम रिलीज कर सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पंत और दिल्ली कैपिटल्स में कुछ अच्छा नहीं


मीडिया रिपोर्ट में अब कुछ चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. कुछ महीने पहले दिल्ली कैपिटल्स के सह-मालिक पार्थ जिंदल ने घोषणा की थी कि पंत उनके टॉप रिटेंशन होने वाले हैं. अब ऐसा लग रहा है कि पंत और दिल्ली के बीच कुछ अच्छा नहीं है. दोनों की राहें अलग होने वाली हैं.  द टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी के मालिकाना हक में बदलाव के कारण पंत को लेकर जल्दी निर्णय नहीं हो पा रहा है. जीएमआर ग्रुप अब अगले दो सालों के लिए फ्रेंचाइजी की देखरेख करेगा.


ये भी पढ़ें: IND vs NZ Pune Pitch Report: अब आर या पार...5 साल बाद पुणे में टेस्ट खेलेगा भारत, पिच रिपोर्ट जानकर सहम जाएंगे बैटर


पंत को लेकर पंजाब और लखनऊ में टक्कर


पंत को लेकर अब दूसरी फ्रेंचाइजियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. लखनऊ सुपर जाएंट्स और पंजाब किंग्स ने पंत को लाने के लिए कमर कस ली है. अगर पंत ऑक्शन में जाते हैं तो पंजाब उन्हें खरीदने के लिए खजाना खोल देगी.  पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन संन्यास ले चुके हैं. उसने रिकी पोंटिंग को नया कोच बनाया है. पोंटिंग इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के कोच थे और वहां पंत के साथ उनके अच्छे संबंध थे. पोंटिंग भारतीय स्टार पंत के बड़े फैन हैं. दूसरी ओर, लखनऊ की टीम भी पंत को कप्तान बनाना चाहती है. उसने केएल राहुल से अलग होने का मन बना लिया है. राहुल की बैटिंग को नए मेंटर जहीर खान और कोच जस्टिन लैंगर पसंद नहीं कर रहे हैं. वह मिडिल ओवरों में स्लो बैटिंग करते हैं. इस कारण टीम मैनेजमेंट उनसे निराश है.


ये भी पढ़ें: IND vs NZ: पुणे में अश्विन बरपाएंगे कहर...इतिहास रचने के करीब, टूट जाएगा दिग्गज बॉलर का महारिकॉर्ड


दिल्ली कैपिटल्स में नई व्यवस्था


हाल ही में यह घोषणा की गई थी कि जीएमआर और जेएसडब्ल्यू ग्रुप दो-दो साल के लिए दिल्ली कैपिटल्स को चलाने का काम करेगी. दिल्ली कैपिटल्स का संचालन जीएमआर द्वारा आईपीएल के 2025 और 2026 संस्करणों के लिए किया जाएगा. इस दौरान जेएसडब्ल्यू ग्रुप डब्ल्यूपीएल (महिला प्रीमियर लीग) टीम और प्रिटोरिया कैपिटल्स का संचालन करेगा. हाल ही में वेणुगोपाल राव और हेमांग बदानी को दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट डायरेक्टर और मुख्य कोच के रूप में घोषित किया गया था.


ये भी पढ़ें: 'DSP साहब' प्लेइंग-11 से होंगे बाहर? देश में रिकॉर्ड शर्मनाक, टेंशन में कप्तान रोहित शर्मा


मेंस टीम से दूर रहेंगे सौरव गांगुली


दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व क्रिकेट डायरेक्टर सौरव गांगुली अब अगले कुछ वर्षों के लिए महिला टीम और प्रिटोरिया कैपिटल्स का कामकाज देखेंगे. इस अवधि के दौरान मेंस टीम में उनकी कोई भूमिका नहीं होगी. गांगुली ने एक बयान में कहा, ''मेरे पास व्यक्तिगत और पेशेवर रूप से जेएसडब्ल्यू समूह और जिंदल परिवार को जानने का सौभाग्य रहा है, जिसने इसे एक आसान निर्णय बना दिया. जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स पूरे बोर्ड में दूरदर्शी काम कर रहा है."