India vs Bangladesh Test Series Duleep Trophy: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज 19 सितंबर को शुरू होगी. उससे पहले भारत के अधिकांश खिलाड़ी डोमेस्टिक क्रिकेट में भाग लेंगे. 5 सितंबर से शुरू होने वाली दलीप ट्रॉफी में उन्हें अपनी फिटनेस और फॉर्म को चेक करने का मौका होगा. अगले हफ्ते बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का चयन हो सकता है. उससे पहले दलीप ट्रॉफी का पहला मैच कई खिलाड़ियों के लिए काफी अहम है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ईशान किशन को लगी चोट?


दलीप ट्रॉफी शुरू होने से ठीक एक दिन पहले भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन के लिए बुरी खबर आई है. ईशान का गुरुवार (5 सितंबर) को अनंतपुर में शुरू होने वाले दलीप ट्रॉफी 2024 मैच में खेलना संदिग्ध है. वह श्रेयस अय्यर की अगुआई वाली 'टीम डी' का हिस्सा हैं. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, किशन के बाहर होने के पीछे के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि वह चोटिल हो गए हैं.


ये भी पढ़ें: अब अपनी पुरानी टीम को चैंपियन बनाएंगे राहुल द्रविड़, IPL में हुई वापसी, बन गए हेड कोच!


संजू सैमसन को मिल सकता है मौका


सेलेक्टर्स द्वारा पहले घोषित चार टीमों में से किसी में भी शामिल नहीं किए गए संजू सैमसन को किशन की जगह मौका मिल सकता है. किशन ने चेन्नई में चल रहे बुची बाबू टूर्नामेंट में अपनी राज्य टीम झारखंड का प्रतिनिधित्व किया. हालांकि, वह सिर्फ 2 मैचों में ही खेल पाएं, क्योंकि उनकी टीम लीग राउंड से आगे नहीं बढ़ सकी. उन्होंने TNCA द्वारा आयोजित टूर्नामेंट में दो मैच मध्य प्रदेश और हैदराबाद के खिलाफ खेला था. झारखंड ने पहला मैच जीता और दूसरा मैच हारने के बाद बाहर हो गई. किशन ने अपनी टीम के बाहर होने से पहले एक शतक लगाया था.


ये भी पढ़ें: ICC Test Rankings: रसातल में गिरे बाबर आजम, टॉप-10 से बाहर, ब्रैडमैन के महारिकॉर्ड के करीब पहुंचे जो रूट


बीसीसीआई ने की थी किशन पर कार्रवाई


पिछले सीजन में किशन को भारतीय चयनकर्ताओं द्वारा अनुशासनात्मक आधार पर बाहर कर दिया गया था, जब उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के निर्देशों के बावजूद कुछ रणजी ट्रॉफी मैच छोड़ दिए थे. किशन को कहा गया थआ कि उन्हें राज्य टीम के लिए खेलने के बाद ही नेशनल टीम में शामिल किया जाएगा. दलीप ट्रॉफी में उनके पास बेहतर प्रदर्शन करके वापसी करने का मौका था.


ये भी पढ़ें: Video: खूंखार प्लेयर को ज्ञान दे रहे हैं युवराज सिंह, टीम इंडिया में मचाएगा तबाही


पहले मैच में नहीं खेलेंगे प्रसिद्ध कृष्णा


तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा चोट के कारण पहले मैच में नहीं खेलेंगे. कप्तान शुभमन गिल ने इस बात की पुष्टि कर दी है. 28 वर्षीय कृष्णा फरवरी में सर्जरी के कारण आईपीएल 2024 से चूक गए थे. कर्नाटक की टी20 लीग महाराजा ट्रॉफी में उनके खेलने की उम्मीद थी, लेकिन वह बाहर रहे. उन्हें जुलाई के अंत में नीलामी के दौरान मैसूर वारियर्स ने चुना था.