Video: खूंखार प्लेयर को ज्ञान दे रहे हैं युवराज सिंह, टीम इंडिया में मचाएगा तबाही
Advertisement
trendingNow12414462

Video: खूंखार प्लेयर को ज्ञान दे रहे हैं युवराज सिंह, टीम इंडिया में मचाएगा तबाही

Yuvraj Singh Abhishek Sharma: भारत के नए युवा स्टार अभिषेक शर्मा ने बुधवार (4 सितंबर) को अपना 23वां जन्मदिन मनाया. जन्मदिन की शुभकामनाएं देने वालों में सबसे पहले उनके गुरु युवराज सिंह थे. वर्ल्ड कप विजेता पूर्व ऑलराउंडर ने सोशल मीडिया पर अभिषेक के लिए खास पोस्ट किया.

Video: खूंखार प्लेयर को ज्ञान दे रहे हैं युवराज सिंह, टीम इंडिया में मचाएगा तबाही

Yuvraj Singh Abhishek Sharma: भारत के नए युवा स्टार अभिषेक शर्मा ने बुधवार (4 सितंबर) को अपना 23वां जन्मदिन मनाया. जन्मदिन की शुभकामनाएं देने वालों में सबसे पहले उनके गुरु युवराज सिंह थे. वर्ल्ड कप विजेता पूर्व ऑलराउंडर ने सोशल मीडिया पर अभिषेक के लिए खास पोस्ट किया. इस दौरान युवा बल्लेबाज को एक सलाह भी दी है. अभिषेक को सिंगल लेने के महत्व को समझाने के अपने बार-बार प्रयासों से निराश होकर युवराज ने इस महत्वपूर्ण सलाह को सार्वजनिक कर दिया.

युवराज ने शेयर किया वीडियो

युवराज ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ''हैप्पी बर्थडे सर, अभिषेक. आशा है कि आप इस साल उतने ही सिंगल लेंगे जितने आप गेंद को बाहर मारते हैं. कड़ी मेहनत करते रहो. ढेर सारा प्यार और शुभकामनाएं एक शानदार वर्ष के लिए.'' एक पुराने वीडियो में युवराज एक ट्रेनिंग सेशन के दौरान अभिषेक को गेंद को नीचे रखने और लॉफ्टेड शॉट्स न ट्राई करने के लिए कह रहे हैं. हालांकि, अभिषेक उनकी सुनते नहीं हैं और गेंद को मैदान के बाहर मार दे रहे हैं. इस पर युवी ने कहा, ''तु ना सुधरी (तुम नहीं बदलोगे).''

 

 

कई युवा खिलाड़ियों के मेंटर हैं युवी

युवराज कई युवा पंजाब क्रिकेटरों के मेंटर रहे हैं. इनमें अभिषेक, शुभमन गिल, अनमोलप्रीत सिंह और प्रभसीमरन सिंह शामिल हैं. यह मेंटरशिप कोविड-19 महामारी के दौरान शुरू हुई जब युवराज ने इन खिलाड़ियों को अपने घर पर पांच सप्ताह के ट्रेनिंग सेशन के लिए बुलाया था. युवराज का मेंटरशिप इन सभी युवाओं के विकास में महत्वपूर्ण रहा है. विशेष रूप से अभिषेक ने युवराज को अपनी सफलता का श्रेय दिया है. उनका मानना है कि युवी ने उनके नजरिये को बदल दिया. युवराज का फिटनेस, ताकत और मैच स्थितियों पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह ने अभिषेक और अन्य खिलाड़ियों में काफी सुधार ला दिया.

ये भी पढ़ें: WTC फाइनल डेट-वेन्यू आते ही इंग्लैंड का दांव, 'बैजबॉल किंग' को बना दिया हेड कोच, तीनों फॉर्मेट में चढ़ेगा रंग

अभिषेक ने लगाया था शतक

अभिषेक शर्मा के लिए पिछला सीजन खास रहा है. 23 वर्षीय खिलाड़ी ने इस साल की शुरुआत में इंटरनेशनल डेब्यू किया था. जुलाई में भारत के जिम्बाब्वे दौरे के दौरान उन्होंने अपने दूसरे ही टी20 में शतक जड़ दिया था. पंजाब के बल्लेबाज ने हरारे में एक तूफानी पारी में आठ छक्के और सात चौके लगाए थे.

ये भी पढ़ें: PAK vs BAN: टीम पर धब्बा लगने बाद पाक कप्तान का छलका दर्द, किसपर फोड़ा हार का ठीकरा? कहा- मेरे कार्यकाल में..

आईपीएल में मचाया था धमाल

अभिषेक शर्मा ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 सीजन में सुर्खियां बटोरीं. सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सीजन में शानदार प्रदर्शन किया. अभिषेक ने ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड कप हीरो ट्रैविस हेड के साथ सनराइजर्स के लिए एक सफल ओपनिंग जोड़ी बनाई. अभिषेक ने 16 मैचों में 484 रन बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 200 से ज्यादा था.

Trending news