मुंबई : टीम इंडिया के ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या ने जब से टीम इंडिया के लिए मैच जिताऊ पारियां खेली हैं और अच्छी गेंदबाजी की है, तब से उनकी तुलना महान ऑलराउंडर कपिल देव से की जा रही है. आए दिन कोई न कोई बड़ा नाम उनकी तुलना कपिल देव से कर रहा है. खुद कपिल देव हार्दिक पांड्या की तारीफ कर चुके हैं. पांड्या ने खुद कई बार जबर्दस्त खेल दिखाते हुए अपनी टीम के नाम जीत की है. लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जो ये मानते हैं कि हार्दिक पांड्या को कपिल देव बनने में बहुत टाइम लगेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूर्व भारतीय गेंदबाज करसन घावरी का मानना है कि अच्छी फार्म में चल रहे हार्दिक पंड्या अभी महान आलराउंडर कपिल देव के इर्दगिर्द भी नहीं है और अभी इन दोनों की तुलना करना बेमानी होगा. पंड्या ने पिछले साल चैंपियन्स ट्राफी फाइनल और अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन किया. कुछ खेल लेखक उनकी तुलना कपिल से करने लगे हैं.


बेटी जीवा को ‘चियरअप’ करने उसके स्कूल पहुंचे एमएस धोनी


कई मैचों में कपिल के साथ गेंदबाजी का आगाज करने वाले घावरी ने कहा, ‘मैंने कुछ समाचार पत्रों में पढ़ा कि हार्दिक पंड्या उनसे (कपिल) बेहतर आलराउंडर है. मेरी नजर में वह कपिल के इर्दगिर्द भी नहीं है.’


स्वामी विवेकानंद को ऐसे याद किया टीम इंडिया में रहे इस विस्फोटक बल्लेबाज ने


घावरी ने कहा, ‘और यहां तक कि अगर उसे वहां पहुंचना है तो उसके लिये उसे अभी लंबा रास्ता तय करना है. यह बेहद मुश्किल तुलना है, लेकिन वह (हार्दिक) अभी कपिल देव के आसपास भी नहीं है.’ कपिल के साथ पांड्या की तुलना में तब और बल मिला, जब उन्होंने पिछले दिनों दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में संकट के समय 93 रनों की पारी खेली. इसके अलावा उन्होंने गेंदबाजी में भी कामयाबियां हासिल कीं. ऐसे में कई लोगों ने उन्हें कपिल जैसा आलराउंडर बताना शुरू कर दिया.