कोलकाता: बीसीसीआई (BCCI) की चयन समिति के पूर्व प्रमुख और भारत के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर किरण मोरे (Kiran More) ने कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) इस समय शानदार फॉर्म में हैं और उम्र उनके लिए सिर्फ एक नंबर है. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान धोनी ने रविवार को आईपीएल के एक मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के खिलाफ 48 गेंदों पर पांच चौके और सात छक्के के सहारे नाबाद 84 रन की पारी खेली.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चेन्नई को मैच जीतने के लिए छह गेंदों पर 26 रन बनाने थे और धोनी ने उमेश यादव के इस ओवर में 24 रन बटोरकर मैच लगभग बेंगलोर से जीत ही लिया था लेकिन टीम एक रन से हार गई.


मोरे ने कहा कि जैसा कि लोगों ने हाल के दिनों में उन्हें लिखा है कि धोनी 37 साल की उम्र में अभी भी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि खिलाड़ी का उम्र नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने के लिए उनका उनकी फिटनेस मायने रखती है.


शानदार पारी
मोर ने कहा, "वाह. वह शानदार था. यह एक शानदार पारी थी और यह पारी केवल इस बात को दिखाता है कि उम्र कभी एक मापदंड नहीं है. धोनी इस समय शानदार फॉर्म में हैं और उनके लिए उम्र महज एक नंबर है. सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गज, सभी अपने करियर के आखिर में पूरी क्षमता के साथ खेले हैं."


2006 की याद
मोरे ने आगे कहा, "उनकी इस पारी ने मुझे 2006 की याद दिला दी. उस समय एक युवा धोनी ने तूफान मचा दिया था." उन्होंने कहा, "निश्चित रूप से विश्व कप में वह भारतीय टीम के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी होंगे."

धोनी का स्कोर और रिकॉर्ड
धोनी इस समय आईपीएल में सात मैचों में 314 रन बना चुके हैं. वह आईपीएल में 200 छक्के मारने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. आईपीएल में अब उनके 203 रन छक्के हो गए हैं. चेन्नई इस सीजन में अभी भी 14 अंकों के साथ प्वॉइंट टेबल में टॉप पर कायम है.


(इनपुट-आईएएनएस)