KL Rahul IND vs SA: केएल राहुल (KL Rahul) टी20 क्रिकेट में भारत के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं. बतौर बल्लेबाज तो वो काफी कामयाब रहे हैं, लेकिन टीम इंडिया के लिए टी20 में बतौर कप्तान वे पहली बार खेलेंगे. साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पहले टी20 मैच में केएल राहुल के सामने एक बड़ी चुनौती होगी. इस मैच में अगर उन्हें हार का सामना करना पड़ा तो उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा. 


राहुल के सामने बड़ी चुनौती


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बतौर कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) के आंकड़े काफी खराब रहे हैं. ऐसे में ये सीरीज राहुल के लिए काफी अहम रहने वाली है. केएल राहुल (KL Rahul) इससे पहले वनडे और टेस्ट में टीम इंडिया की कप्तानी कर चुके हैं. ये पहला मौका होगा जब वे टी20 में टीम इंडिया की कमान संभालेंगे. केएल राहुल (KL Rahul) बतौर कप्तान एक भी मैच नहीं जीत सके हैं, ऐसे में साउथ अफ्रीका (South Africa) को हराना उनके लिए बड़ा चुनौती होगी.


बन सकता है ये शर्मनाक रिकॉर्ड


केएल राहुल (KL Rahul) ने इससे पहले साउथ अफ्रीका दौरे पर एक टेस्ट और तीन वनडे इंटरनेशनल मैचों में टीम इंडिया (Team India) की कप्तानी की थी. इन सभी मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा था, ऐसे में अगर राहुल टी20 में भी बतौर कप्तान पहला मैच हार जाते हैं तो उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा. राहुल तीनों फॉर्मेट में बतौर कप्तान पहला मैच हारने वाले दूसरे भारतीय कप्तान बन जाएंगे. 


इस कप्तान के नाम है ये रिकॉर्ड


भारतीय क्रिकेट में अभी तक सिर्फ 1 ही कप्तान ने तीनों फॉर्मेट में अपना पहला मैच गंवाया है. ये कप्तान और कोई नहीं बल्कि विराट कोहली (Virat Kohli) हैं. विराट ने अपनी कप्तानी की शुरुआत काफी खराब की थी, लेकिन वे भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं. विराट ने 2013 में पहली बार वनडे में कप्तानी की थी, उन्हें श्रीलंका के खिलाफ इस मैच में हार मिली थी. साल 2014 में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बतौर कप्तान पहला टेस्ट मैच खेला, इस मैच में भी भारत को हार का सामना करना पड़ा था, इसके बाद टी20 में उन्होंने 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ पहली बार कप्तानी की, इस मैच में भी उन्हें हार ही मिली थी.