KL Rahul Injury Update: भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर हैं और मेडिकल टीम की निगरानी में हैं. इस बीच राहुल मेडिकल चेकअप के बाद लंदन से भारत लौट आए हैं. राहुल को इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में हुए पहले टेस्ट के दौरान चोट लग गई थी. वह अपने दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत के बाद से बचे हुए सभी मैचों से बाहर हो गए थे. अब उनके आईपीएल में खेलने की संभावना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आईपीएल से पहले फिट होने पर फोकस


राहुल के एक करीबी सूत्र ने आईएएनएस को बताया, 'वह रिहैब के लिए बेंगलुरु में स्थित नेशनल क्रिकेट अकेडमी में रहेंगे और आईपीएल 2024 से पहले पूरी तरह से फिट होने के लिए काम करेंगे.' ऐसा माना जा रहा है कि लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान  को जल्द ही नेशनल क्रिकेट अकेडमी से खेलने की मंजूर मिल जाएगी. सूत्र ने यह भी कहा, 'यह कोई बड़ी चोट नहीं थी, लेकिन वह 100 फीसदी फिट महसूस नहीं कर रहे थे और कोई बड़ा जोखिम नहीं लेना चाहते थे. इसलिए, उन्होंने इंग्लैंड सीरीज से हटने का फैसला लिया. वह चेक-अप के लिए लंदन गए और अब वह ठीक हैं.'


24 मार्च से शुरू होगा लखनऊ का सफर 


बता दें कि लखनऊ सुपर जायंट्स टीम आईपीएल 2024 में अपने अभियान की शुरुआत राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 24 मार्च से होने वाले मुकाबले के साथ करेगी. राहुल के इस शुरुआती मैच में खेलने की संभावना है. इसके बाद टीम का अगला मैच घरेलू मैदान पर 30 मार्च को पंजाब किंग्स से होना है. फिर टीम बेंगलुरु में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से 2 अप्रैल को भिड़ेगी.


आईपीएल 2024 के लिए लखनऊ का स्क्वॉड


केएल राहुल (कप्तान), आयुष बडोनी, क्विंटन डी कॉक, देवदत्त पडिक्कल, निकोलस पूरन (उपकप्तान), एश्टन टर्नर, कृष्णप्पा गौतम, दीपक हुडा, अर्शिन कुलकर्णी, प्रेरक मांकड़, काइल मेयर्स, क्रुणाल पांड्या, मार्कस स्टोइनिस, डेविड विली, अरशद खान, शमर जोसेफ, अमित मिश्रा, मोहसिन खान, नवीन-उल-हक, रवि बिश्नोई, शिवम मावी, मणिमारन सिद्धार्थ, मयंक यादव, यश ठाकुर, युद्धवीर सिंह, मोहसिन खान.