अब अफगानिस्तान की क्रिकेट को सुधारेगा रवि शास्त्री का साथी, न्यूजीलैंड-साउथ अफ्रीका को हराने की चुनौती
Advertisement
trendingNow12394409

अब अफगानिस्तान की क्रिकेट को सुधारेगा रवि शास्त्री का साथी, न्यूजीलैंड-साउथ अफ्रीका को हराने की चुनौती

Afghanistan Cricket News: अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए तैयारी शुरू कर दी है. अफगान टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच नोएडा में खेला जाएगा.

अब अफगानिस्तान की क्रिकेट को सुधारेगा रवि शास्त्री का साथी, न्यूजीलैंड-साउथ अफ्रीका को हराने की चुनौती

Afghanistan Cricket News: अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए तैयारी शुरू कर दी है. अफगान टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच नोएडा में खेला जाएगा. इसके बाद यूएई में तीन वनडे मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलने हैं. अफगानिस्तान ने सहायक कोच के रूप में आर श्रीधर को नियुक्त किया है. श्रीधर ने 2014-21 तक भारत के फील्डिंग कोच के रूप में काम किया था. वे रवि शास्त्री के सहयोगी स्टाफ का हिस्सा थे.

जोनाथन ट्रॉट के साथ करेंगे काम

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज जोनाथन ट्रॉट अफगानिस्तान के हेड कोच हैं. अफगानिस्तान की टीम को 9 सितंबर से नोएडा में न्यूजीलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेलना है. इसके बाद 18 सितंबर से शारजाह में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैच खेलने हैं. एसीबी ने एक बयान में कहा कि अफगानिस्तान के साथ श्रीधर की भूमिका भविष्य में लंबे समय तक के लिए हो सकती है.

ये भी पढ़ें: 36 बॉल 66 रन...करुण नायर ने फिर उड़ाई सेलेक्टर्स की नींद, 7 साल बाद टीम इंडिया में वापसी के लिए ठोका दावा

कौन हैं आर श्रीधर?

54 वर्षीय श्रीधर बाएं हाथ के पूर्व स्पिनर हैं. वह 1990 के दशक में भारतीय घरेलू सर्किट में हैदराबाद के लिए खेलते थे. उन्होंने 2001 में अपने कोचिंग करियर की शुरुआत की और बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में काम किया. 2014 वर्ल्ड कप में भारत की अंडर-19 टीम के साथ और आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के साथ काम किया. इसके बाद वे भारत की सीनियर टीम के साथ लंबे समय तक जुड़े रहे. श्रीधर लेवल-3 प्रमाणित कोच हैं.

ये भी पढ़ें: 'क्रिकेटर ऑफ द ईयर' बना भारत का ये महान बल्लेबाज, शमी वनडे के बेस्ट बॉलर, अश्विन-कोहली को भी अवॉर्ड

लगातार सुधर अफगान टीम का प्रदर्शन

अफगानिस्तान की टीम ने हालिया कुछ सालों में शानदार प्रदर्शन किया है. उसने वनडे वर्ल्ड कप 2023 और टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बेहतरीन खेल दिखाया है. वनडे वर्ल्ड कप में पिछले साल उसने सबको काफी प्रभावित किया था. वह पॉइंट्स टेबल में छठे स्थान पर रही थी. उसने इंग्लैंड, पाकिस्तान, श्रीलंका और नीदरलैंड को हराया था. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अफगान टीम जीतते-जीतते रह गई थी. इसके बाद टी20 वर्ल्ड कप 2024 में उसने सेमीफाइनल तक जगह बनाई.

Trending news