India vs Banladesh Test Series Squad: भारत बनाम बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट की सीरीज में महज 10 दिन का समय है. बीसीसीआई ने सीरीज के पहले मैच के लिए 8 सितंबर को 16 सदस्यीय टीम का ऐलान किया. जिसमें कुछ युवा खिलाड़ियों पर भरोसा जताया गया है. लेकिन 2 प्लेयर ऐसे रहे जिन्होंने खुद अपने लिए गड्डा खोदा. अब बीसीसीआई ने उन प्लेयर्स को टीम से बाहर कर दिया है. हम ऐसे ही दो खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें खूब मौके मिले, लेकिन दोनों खिलाड़ी अपनी जगह बनाने में कामयाब नहीं हो पाए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सरफराज और जुरेल ने मौके पर लगाया चौका


2024 की शुरुआत में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली थी. जिसमें कई युवा प्लेयर्स को खेलने का मौका मिला. सीरीज में युवा सरफराज खान और ध्रुव जुरेल ने टीम इंडिया की जीत में बहुमू्ल्य भूमिका निभाई. दोनों ने मौके पर चौका लगाया जिसका नतीजा बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट स्क्वाड में देखने को मिला है. दोनों ही प्लेयर्स के नाम बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के स्क्वाड में देखने को मिले हैं. वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू न कर पाने वाले आकाशदीप को भी स्क्वाड में शामिल किया गया.  


ये भी पढ़ें.. ENG vs SL: 'बैजबॉल' का पासा पलटा, 26 साल बाद टूटा इंग्लैंड का घमंड, बाजीगर साबित हुआ ये खिलाड़ी


ये 2 प्लेयर्स हुए आउट


टीम इंडिया में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को टेस्ट टीम में खूब मौके मिले. लेकिन भरत इन मौकों का फायदा नहीं उठा पाए. उनके नाम एक भी फिफ्टी या शतक नहीं है. टीम इंडिया के लिए भरत अभी तक 7 मैच खेल चुके हैं. इन मुकाबलों की 12 पारियों में उन्होंने महज 221 रन ही बनाए. अब बीसीसीआई ने बांग्लादेश सीरीज से भरत को दरकिनार कर दिया है. 


रजत पाटीदार का भी वही हाल


टीम इंडिया में रजत पाटीदार को भी मौका दिया गया. लेकिम मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए पाटीदार कुछ खास नहीं कर सके. अब टीम इंडिया से उनका पत्ता कट गया है. टेस्ट टीम में वापसी करने के लिए दोनों खिलाड़ियों को काफी पापड़ बेलने पड़ेंगे. प्रतिस्पर्धा में सरफराज के छोटे भाई मुशीर खान तेजी से आगे बढ़ते नजर आ रहे हैं.