Indian Premier League: दुनिया के महान तेज गेंदबाजों में शुमार लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) की इंडियन प्रीमियर लीग में वापसी हो रही है. वह आईपीएल की सबसे सफल टीमों में शुमार मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के साथ खेल चुके हैं. मलिंगा को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

IPL में वापसी को तैयार


श्रीलंका के पूर्व पेसर लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) आईपीएल के अगले सीजन (IPL- 2024) के लिए पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) में वापसी करने के लिए तैयार हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार, वह शेन बॉन्ड की जगह टीम के तेज गेंदबाजी कोच बनाए जा सकते हैं. न्यूजीलैंड के पूर्व पेसर पिछले 9 सीजन से टीम के हेड कोच हैं.


बॉन्ड का कॉन्ट्रैक्ट की समीक्षा


आईपीएल से जुड़े सूत्रों ने हालांकि पीटीआई से पुष्टि की कि शेन बॉन्ड का मुंबई के साथ कॉन्ट्रैक्ट अब भी समीक्षा के अधीन है. सूत्रों ने कहा, ‘शेन बॉन्ड के साथ मुंबई इंडियंस का कॉन्ट्रैक्ट अब भी खत्म नहीं हुआ है.’ इससे पहले, क्रिकइन्फो की रिपोर्ट में बताया गया था कि यह भी स्पष्ट नहीं है कि बॉन्ड आईएलटी20 (इंटरनेशनल लीग टी20, यूएई) में एमआई एमिरेट्स के मुख्य कोच के रूप में बने रहेंगे या नहीं. टीम इस लीग की शुरुआत सत्र में तीसरे स्थान पर रही थी.


MI के साथ सफल करियर


39 साल के मलिंगा का मुंबई इंडियंस के साथ करियर काफी सफल रहा. उनके रहते टीम ने पांच खिताब जीते. इसमें चार आईपीएल (2013, 2015, 2017, 2019) खिताब के अलावा 2011 में चैंपियंस लीग टी20 जीतना शामिल है. मलिंगा ने मुंबई के लिए 139 मैच खेले और 7.12 के इकॉनमी रेट से 195 विकेट लिए. इनमें से 170 विकेट आईपीएल में झटके. वह इस लीग में संयुक्त रूप से छठे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज है.


2018 में बने थे मेंटॉर


लसिथ मलिंगा ने इससे पहले 2018 में टीम में मेटॉर के तौर पर भूमिका निभाई थी. इसके एक साल बाद उन्होंने खेल में वापसी करते हुए जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के साथ टीम के की गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई की और टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने 2021 में संन्यास के बाद 2022 में राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाजी कोच की भूमिका भी निभाई थी.