IND vs ENG: तीसरे टी20 में टीम इंडिया की हार, सूर्यकुमार का शतक गया खराब

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sun, 10 Jul 2022-10:48 pm,

IND vs ENG 3rd T20 Live: भारतीय क्रिकेट टीम आज तीसरे टी20 मुकाबले में इंग्लैंड के सामने है. इस सीरीज में टीम इंडिया 2-0 से पहले ही अजेय बढ़त ले चुकी है.

नवीनतम अद्यतन

  • 17 रनों से हारी टीम इंडिया

    इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 में टीम इंडिया को 17 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 215 रन बनाए थे, जवाब में टीम इंडिया 9 विकेट खोकर 198 रन बना पाई. इस मैच में सूर्यकुमार यादव की 117 रनों की पारी खराब गई. सूर्या के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज कमाल नहीं कर पाया. हालांकि टीम इंडिया ने ये सीरीज 2-1 से अपने नाम की.  

  • सूर्यकुमार यादव का बेहतरीन शतक

    तीसरे टी20 में भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने कमाल का शतक ठोका है. 216 रनों का पीछा करते हुए जहां बड़े-बड़े भारतीय बल्लेबाज फेल हो गए वहीं सूर्यकुमार ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को खूब कूटा. सूर्या ने 48 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया. भारतीय टीम को अभी भी जीत के लिए 19 गेंदों पर 50 रनों की जरूरत है. 

  • पहले 6 ओवरों में ही भारत के 3 विकेट गिरे

    216 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने पहले 6 ओवरों में ही अपने तीन विकेट खो दिए हैं. कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और ऋषभ पंत जैसे घातक बल्लेबाज बिना कुछ करे आउट हो गए. 7 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर 49 रनों पर तीन विकेट. 

  • टीम इंडिया को पहाड़ जैसा टारगेट

    भारतीय क्रिकेट टीम को ये सीरीज 3-0 से जीतने के लिए इंग्लैंड ने पहाड़ जैसा टारगेट दिया है. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मैच में 7 विकेट खोकर 215 रन बना दिए हैं. इंग्लैंड की ओर से इस मैच में डेविड मलान ने 77 रनों की पारी खेली. वहीं लियाम लिविंगस्टोन के बल्ले से भी 42 रन निकले. 27 रन जेसन रॉय ने भी बनाए. भारत की ओर से हर्षल पटेल और रवि बिश्नोई ने 2-2 विकेट झटके. वहीं 1-1 विकेट उमरान मलिक और आवेश खान. 

  • बिश्नोई ने एक ही ओवर में झटके दो विकेट

    स्टार स्पिनर रवि बिश्नोई ने इंग्लैंड को एक ही ओवर में दो झटके देकर टीम इंडिया को कमाल की वापसी दिला दी है. बिश्नोई ने पहले खतरनाक बल्लेबाज डेविड मलान (77) को आउट किया और इसके बाद उन्होंने मोइन अली (0) को भी आउट किया. 

  • इंग्लैंड के तीन विकेट गिरे 

    इंग्लैंड की टीम ने पहले 10 ओवरों में ही अपने तीन विकेट खो दिए हैं. हर्षल पटेल ने फिलिप सॉल्ट को 8 रनों के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिया. इससे पहले जेसन रॉय उमरान मलिक का शिकार बने थे. 10 ओवर में इंग्लैंड का स्कोर 86 रनों पर तीन विकेट. 

     

  • आवेश ने बटलर को किया बोल्ड

    आवेश खान ने इस मैच में टीम इंडिया को पहली सफलता दिलाई है. आवेश ने बटलर को बोल्ड किया. बटलर 18 रन बनाकर आउट हो गए. 5 ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर 1 विकेट पर 43 रन. 

  • भारत की प्लेइंग 11:

    रोहित शर्मा (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, हर्षल पटेल, अवेश खान, उमरान मलिक, रवि बिश्नोई

  • इंग्लैंड की प्लेइंग 11:

    जेसन रॉय, जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), डेविड मलान, फिलिप साल्ट, लियाम लिविंगस्टोन, हैरी ब्रुक, मोइन अली, डेविड विली, क्रिस जॉर्डन, रीस टॉपली, रिचर्ड ग्लीसन

  • इंग्लैंड ने जीता टॉस

    तीसरे टी20 में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीता है. उन्होंने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. वहीं टीम इंडिया पहले गेंदबाजी करेगी. इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग 11 में चार बदलाव किए हैं. 

  • क्लीन स्वीप पर टीम इंडिया की नजरें

    भारतीय क्रिकेट टीम आज तीन मैचों की सीरीज के तीसरे टी20 में इंग्लैंड का सामना करने वाली है. इस सीरीज में पहले से भारतीय टीम के पास 2-0 की अजेय बढ़त है. टीम इंडिया ने इस सीरीज का पहला मैच 50 रनों से जीता था, वहीं दूसरे मैच में भारतीय टीम ने 49 रनों से जीत दर्ज की.  

     

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link