IND vs NZ: बेंगलुरु टेस्ट में कीवियों ने टीम इंडिया को दिया झटका, सीरीज में बनाई 1-0 से बढ़त

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sun, 20 Oct 2024-12:24 pm,

IND vs NZ 1st Test, Day 5 Highlights: टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट में एक दिल तोड़ने वाली हार का सामना करना पड़ा है. बेंगलुरु में रविवार को पहले टेस्ट के पांचवें और आखिरी दिन न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से मात दे दी. न्यूजीलैंड ने इसी के साथ ही 36 साल में पहली बार भारत में कोई टेस्ट मैच जीता है.

IND vs NZ 1st Test, Day 5 Highlights: टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट में एक दिल तोड़ने वाली हार का सामना करना पड़ा है. बेंगलुरु में रविवार को पहले टेस्ट के पांचवें और आखिरी दिन न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से मात दे दी. न्यूजीलैंड ने इसी के साथ ही 36 साल में पहली बार भारत में कोई टेस्ट मैच जीता है. न्यूजीलैंड ने भारत में आखिरी टेस्ट मैच 1989 में मुंबई में जीता था. बेंगलुरु टेस्ट जीतने के लिए न्यूजीलैंड के सामने सिर्फ 107 रन का टारगेट था, जिसे उसने आसानी से हासिल कर लिया. तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में अब न्यूजीलैंड 1-0 से आगे है. सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 24 अक्टूबर से पुणे में खेला जाएगा.

नवीनतम अद्यतन

  • IND vs NZ Live: बेंगलुरु टेस्ट में भारत की हार

    टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट में एक दिल तोड़ने वाली हार का सामना करना पड़ा है. बेंगलुरु में रविवार को पहले टेस्ट के पांचवें और आखिरी दिन न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से मात दे दी. न्यूजीलैंड ने इसी के साथ ही 36 साल में पहली बार भारत में कोई टेस्ट मैच जीता है. न्यूजीलैंड ने भारत में आखिरी टेस्ट मैच 1989 में मुंबई में जीता था. बेंगलुरु टेस्ट जीतने के लिए न्यूजीलैंड के सामने सिर्फ 107 रन का टारगेट था, जिसे उसने आसानी से हासिल कर लिया. तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में अब न्यूजीलैंड 1-0 से आगे है. सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 24 अक्टूबर से पुणे में खेला जाएगा.

  • IND vs NZ Live: 24 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 97/2

    24 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 2 विकेट गंवाकर 97 रन है. रचिन रवींद्र (38 रन) और विल यंग (37 रन) क्रीज पर मौजूद हैं. भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट लिए हैं.

  • IND vs NZ Live: 19 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 73/2

    19 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 2 विकेट गंवाकर 73 रन है. रचिन रवींद्र (18 रन) और विल यंग (33 रन) क्रीज पर मौजूद हैं. भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट लिए हैं.

  • IND vs NZ Live: 16 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 62/2

    16 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 2 विकेट गंवाकर 62 रन है. रचिन रवींद्र (14 रन) और विल यंग (26 रन) क्रीज पर मौजूद हैं. भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट लिए हैं.

  • IND vs NZ Live: 13 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 43/2

    13 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 2 विकेट गंवाकर 43 रन है. रचिन रवींद्र (8 रन) और विल यंग (18 रन) क्रीज पर मौजूद हैं. भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट लिए हैं.

  • IND vs NZ Live: 11 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 22/1

    11 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 1 विकेट गंवाकर 22 रन है. डेवॉन कॉन्वे (12 रन) और विल यंग (10 रन) क्रीज पर मौजूद हैं. भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने 1 विकेट लिया है.

  • IND vs NZ Live: 8 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 13/1

    8 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 1 विकेट गंवाकर 13 रन है. डेवॉन कॉन्वे (3 रन) और विल यंग (10 रन) क्रीज पर मौजूद हैं. भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने 1 विकेट लिया है.

  • IND vs NZ Live: 6 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 8/1

    6 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 1 विकेट गंवाकर 8 रन है. डेवॉन कॉन्वे (3 रन) और विल यंग (5 रन) क्रीज पर मौजूद हैं. भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने 1 विकेट लिया है.

  • IND vs NZ Live: 3 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 2/1

    3 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 1 विकेट गंवाकर 2 रन है. डेवॉन कॉन्वे (0 रन) और विल यंग (2 रन) क्रीज पर मौजूद हैं. भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने 1 विकेट लिया है.

  • IND vs NZ Live: 1 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 0/1

    1 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 1 विकेट गंवाकर 0 रन है. डेवॉन कॉन्वे (0 रन) और विल यंग (0 रन) क्रीज पर मौजूद हैं. भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने 1 विकेट लिया है.

  • IND vs NZ Live: बुमराह ने दिलाई भारत को पहली सफलता

    तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भारत को पहली सफलता दिलाई है. जसप्रीत बुमराह ने न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम को शून्य के स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया है.

  • गीली आउटफील्ड के कारण खेल शुरू होने में देरी

    बेंगलुरु टेस्ट के चौथे दिन भी बारिश ने खलल डाला है. गीली आउटफील्ड के कारण खेल शुरू होने में देरी हुई है. न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट में टीम इंडिया पूरी तरह से बैकफुट पर है. इस टेस्ट मैच में भारत की हार लगभग तय नजर आ रही है. बेंगलुरु टेस्ट के आखिरी दिन न्यूजीलैंड को जीत के लिए सिर्फ 107 रन की जरूरत है.

  • क्रीज पर टॉम लाथम और डेवॉन कोन्वे मौजूद

    क्रीज पर उसके दोनों सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम और डेवॉन कोन्वे मौजूद हैं. खराब रोशनी के कारण मैच रोकने के अंपायरों के फैसले से भारतीय कप्तान रोहित शर्मा खफा भी दिखे. उन्हें मैदानी अंपायरों से थोडे सख्त लहजे में बात करते भी देखा गया. बारिश से प्रभावित दिन के खेल के दौरान भारतीय पारी के 80वें ओवर के बाद कप्तान लाथम ने नई गेंद लेने का फैसला किया और उनके तेज गेंदबाजों ने इस फैसले को सही साबित किया.

  • खराब रोशनी के कारण अंपायरों ने मैच को रोक दिया

    सरफराज ने अपनी 195 गेंद की पारी में 18 चौके और तीन छक्के लगाए जबकि पंत ने 105 गेंद की पारी में नौ चौके और पांच छक्के जड़े. न्यूजीलैंड ने लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया ही था कि पहले ओवर के दौरान खराब रोशनी के कारण अंपायरों ने मैच को रोक दिया. इसके बाद तेज बारिश होने लगी और दिन के खेल को समाप्त घोषित कर दिया गया. टीम अब तक चार गेंद की अपनी दूसरी पारी में खाता नहीं खोल सकी.

  • IND vs NZ Live: न्यूजीलैंड को चाहिए 107 रन

    भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु में पहला टेस्ट मैच जारी है. सरफराज अहमद (150) और ऋषभ पंत (99) की चौथे विकेट के लिए 177 रन की साझेदारी के दौरान भारत ने मैच पर शिकंजा कसना शुरू किया था, लेकिन तेज गेंदबाजों ने नई गेंद से 54 रन के अंदर 7 विकेट झटककर न्यूजीलैंड की शानदार वापसी कराई. भारत की दूसरी पारी 462 रन पर सिमटी जिससे न्यूजीलैंड को जीत के लिए 107 रन का लक्ष्य मिला. इससे न्यूजीलैंड 36 साल में पहली बार भारत में टेस्ट मैच जीतने के करीब पहुंच गया है. न्यूजीलैंड ने भारत में आखिरी टेस्ट मैच 1989 में मुंबई में जीता था. तब सर रिचर्ड हैडली ने 10 विकेट लेकर अपनी टीम को 136 रन से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link