IND vs USA: टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 में पहुंचा भारत, अमेरिका को 7 विकेट से हराया, सूर्या ने लगाई फिफ्टी

रोहित राज Wed, 12 Jun 2024-11:39 pm,

IND vs USA T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 25वें मुकाबले में भारत ने अमेरिका को 7 विकेट से हरा दिया. दोनों टीमों के बीच यह मैच न्यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया.

India vs USA T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 25वें मुकाबले में भारत ने अमेरिका को 7 विकेट से हरा दिया. दोनों टीमों के बीच यह मैच न्यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. भारत ने इस जीत के साथ ही सुपर-8 में अपनी जगह पक्की कर ली. वह ग्रुप ए से सुपर-8 में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई. भारत ने इससे पहले आयरलैंड और पाकिस्तान को हराया था. दूसरी ओर, सह-मेजबान अमेरिका को टूर्नामेंट में पहली हार मिली. उसने इससे पहले कनाडा और पाकिस्तान को हराया था. 


भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया. उन्होंने टीम में कोई बदलाव नहीं किया. अमेरिका के कप्तान मोनांक पटेल इस मैच में चोट के कारण नहीं खेले. उनके स्थान पर एरॉन जोन्स कप्तानी की. अमेरिका ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 110 रन बनाए. भारत के लिए अर्शदीप सिंह ने 4 विकेट लिए. हार्दिक पांड्या को 2 सफलता मिली. भारत ने 18.2 ओवर में 3 विकेट पर 111 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया. टीम इंडिया के लिए सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 50 रन बनाए. शिवम दुबे ने नाबाद 31 रन की पारी खेली. ऋषभ पंत 18 और रोहित शर्मा 3 रन बनाकर आउट हुए. विराट कोहली खाता नहीं खोल पाए. अमेरिका के लिए सौरभ नेत्रावलकर ने 2 विकेट लिए.

नवीनतम अद्यतन

  • IND vs USA: भारत की शानदार जीत

    भारत ने अमेरिका के खिलाफ 7 विकेट से जीत हासिल कर सुपर-8 में जगह बनाई. टीम इंडिया के ग्रुप ए में 3 जीत के साथ 6 पॉइंट्स हो गए. टीम का नेट रनरेट +1.137 हो गया है. वहीं, अमेरिका को पहली हार का सामना करना पड़ा है. उसके खाते में 3 मैचों में 4 पॉइंट्स हैं. सुपर-8 में पहुंचने के लिए उसे अपने अंतिम मैच में आयरलैंड को हराना होगा या यह दुआ करनी होगी कि बारिश के कारण मैच धुल जाए.

  • IND vs USA T20 World Cup Live: सूर्या और शिवम ने संभाली पारी

    भारत ने 13 ओवर में 3 विकेट पर 60 रन बना लिए हैं. सूर्यकुमार यादव 23 और शिवम दुबे 13 रन बनाकर नाबाद हैं. दोनों ने टीम इंडिया की पारी को संभाल लिया है. भारत को 42 गेंद पर 51 रन चाहिए. मैच धीरे-धीरे रोमांचक हो रहा है.

  • IND vs USA Live: पंत हो गए क्लीन बोल्ड

    भारत को तीसरा झटका आठवें ओवर में लगा. अली खान ने तीसरी गेंद पर ऋषभ पंत को क्लीन बोल्ड कर दिया. पंत 20 गेंद पर 18 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने 1 चौका और 1 छक्का लगाया. भारत ने 8 ओवर में 3 विकेट पर 39 रन बना लिए हैं. सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे क्रीज पर हैं.

  • IND vs USA T20 World Cup Live: 7 में भारत का स्कोर 36/2

    भारत ने शुरुआती झटकों से संभलते हुए 7 ओवर में 2 विकेट पर 36 रन बना लिए हैं. ऋषभ पंत के साथ सूर्यकुमार यादव क्रीज पर हैं. दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 26 रन की साझेदारी कर ली है. सूर्यकुमार 16 और पंत 16 रन बनाकर नाबाद हैं.

  • IND vs USA Live Score: रोहित शर्मा भी पवेलियन लौटे

    सौरभ नेत्रावलकर ने भारत को दूसरा झटका तीसरे ओवर में दिया. उन्होंने विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा का शिकार कर लिया. रोहित 6 गेंद पर 3 रन बनाकर हरमीत सिंह को कैच थमा दिया. संयोग से तीनो खिलाड़ी मुंबई के ही है. रोहित मुंबई के रहने वाले हैं और टीम इंडिया के कप्तान हैं. सौरभ नेत्रावलकर और हरमीत सिंह मुंबई से अमेरिका शिफ्ट हुए हैं. भारत ने 3 ओवर में 2 विकेट पर 12 रन बना लिए हैं. ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव क्रीज पर हैं.

  • IND vs USA T20 World Cup Live: कोहली आउट

    भारत को बल्लेबाजी में पहला झटका पहले ही ओवर में लगा. सौरभ नेत्रवालकर ने पहले ओवर की दूसरी गेंद पर कोहली को विकेटकीपर एंड्रीस गौस के हाथों कैच कराया. कोहली एक गेंद ही खेल पाए. वह गोल्डन डक का शिकार बने. भारत ने 1 ओवर में 1 विकेट पर 2 रन बनाए हैं. रोहित शर्मा और ऋषभ पंत 1-1 रन बनाकर नाबाद हैं.

  • IND vs USA T20 World Cup Live: अमेरिका ने बनाए 110 रन

    अमेरिका ने भारत को 111 रन का टारगेट दिया है. उसने 20 ओवर में 8 विकेट पर 110 रन बनाए. अमेरिका के लिए नीतीश कुमार ने 27 और स्टीवन टेलर ने 24 रन बनाए. कोरी एंडरसन ने 14 रन का योगदान दिया. भारत के लिए अर्शदीप सिंह ने कातिलाना गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवर में 9 रन देकर 4 विकेट लिए. हार्दिक पांड्या ने 2 और अक्षर पटेल ने 1 विकेट लिए.

  • IND vs USA Live Score: कोरी एंडरसन का नहीं चला बल्ला

    न्यूजीलैंड से अमेरिका आए कोरी एंडरसन का बल्ला इस मैच में नहीं चला. वह 17वें ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट हो गए. उन्हें हार्दिक पांड्या ने ऋषभ पंत के हाथों कैच कराया. एंडरसन ने 12 गेंद पर 14 रन बनाए. उनके बाद हरमीत सिंह भी आउट हो गए. उन्हें 18वें ओवर में अर्शदीप सिंह ने ऋषभ पंत के हाथों कैच कराया. हरमीत ने 10 गेंद पर 10 रन बनाए.

  • T20 World Cup Live: अर्शदीप को मिली तीसरी सफलता

    अर्शदीप सिंह ने भारत को मैच में पांचवीं सफलता 15वें ओवर में दिलाई. उन्होंने चौथी गेंद पर नीतीश कुमार को आउट कर दिया. नीतीश छक्का लगाने के प्रयास में बाउंड्री पर मोहम्मद सिराज को कैच थमा बैठे. नीतीश ने 23 गेंद पर 27 रन बनाए. उन्होंने 2 चौके और 1 छक्का लगाया.

  • IND vs USA T20 World Cup Live: अक्षर ने लिया बड़ा विकेट

    अक्षर पटेल ने भारत को चौथी सफलता दिलाई. उन्होंने अपने 12वें ओवर की चौथी गेंद पर स्टीवन टेलर को आउट कर दिया. अमेरिका का यह ओपनर धीरे-धीरे बड़े स्कोर की ओर बढ़ रहा था. अक्षर ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया. टेलर ने 30 गेंद पर 24 रन बनाए. उन्होंने 2 छक्के लगाए. अमेरिका ने 12 ओवर में 4 विकेट पर 59 रन बना लिए हैं. नीतीश कुमार 14 और कोरी एंडरसन 1 रन बनाकर नाबाद हैं.

  • IND vs USA Live: भारत को मिली तीसरी सफलता

    भारत को तीसरी सफलता हार्दिक पांड्या ने दिलाई. आठवें ओवर की दूसरी गेंद पर हार्दिक ने खतरनाक बल्लेबाज एरॉन जोन्स को आउट कर दिया. जोन्स ने 22 गेंद पर 11 रन बनाए. अमेरिका ने 9 ओवर में 3 विकेट पर 37 रन बना लिए हैं. स्टीवन टेलर 12 और नीतीश कुमार 6 रन बनाकर नाबाद हैं.

  • IND vs USA Live: रनों के लिए तरसी यूएसए की टीम, 17/2 स्कोर

    यूएसए की टीम आते ही भारतीय गेंदबाजों के सामने संघर्ष करती नजर आ रही है. पहले ही ओवर में टीम ने 2 विकेट खो दिए. पॉवर प्ले में अमेरिकाय की टीम 30 के आंकड़े तक पहुंचने में भी कामयाब नहीं हो सकी है. 

  • IND vs USA Live Score: अमेरिका को लगा पहला झटका

    भारत के लेफ्ट आर्म फास्ट बॉलर अर्शदीप सिंह ने पहली ही गेंद पर टीम को सफलता दिलाई. उन्होंने पहले ओवर की पहली गेंद पर शयन जहांगीर को एलबीडब्ल्यू कर दिया. वह खाता नहीं खोल पाए. अर्शदीप ने ओवर की आखिरी गेंद पर एंड्रीस गौस को आउट कर दिया. वह 5 गेंद पर 2 रन बनाकर हार्दिक पांड्या को कैच थमा बैठे. अमेरिका ने 1 ओवर में 2 विकेट पर 3 रन बना लिए हैं.

  • T20 World Cup Live: दोनों टीमों की प्लेइंग-11

    भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज,.

    अमेरिका: स्टीवन टेलर, शयन जहांगीर, एंड्रीस गौस (विकेटकीपर), एरॉन जोन्स (कप्तान), नीतीश कुमार, कोरी एंडरसन, हरमीत सिंह, जसदीप सिंह, सौरभ नेत्रवालकर, अली खान, शैडली वैन शल्कविक.

  • IND vs USA T20 World Cup Live: भारत करेगा पहले बॉलिंग

    भारत ने अमेरिका के खइलाफ न्यूयॉर्क में टॉस जीत लिया है. कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. उन्होंने टीम में कोई बदलाव नहीं किया. दूसरी ओर, अमेरिका अपने नियमित कप्तान मोनांक पटेल के बगैर उतरी है. वह चोट के कारण नहीं खेल रहे हैं. उनके स्थान पर एरॉन जोन्स कप्तानी संभाल रहे हैं.

     

  • IND vs USA T20 World Cup Live: टॉस पर सबकी नजर

    न्यूयॉर्क की पिच पर टॉस जीतने वाली टीम को काफी मिलता है. तेज गेंदबाजों को इससे काफी मदद मिलती है. ऐसे में टॉस जीतना काफी महत्वपूर्ण है. अब देखना है कि भारत और अमेरिका में से कौन सी टीम टॉस जीतती है.

  • IND vs USA Live: भारत के सामने अमेरिका

    टी20 क्रिकेट में पहली बार भारत का मुकाबला अमेरिका से होगा. ग्रुप ए में दोनों टीमों का प्रदर्शन अब तक अच्छा रहा है. भारत ने आयरलैंड और पाकिस्तान को हराया है. वहीं, अमेरिका ने कनाडा और पाकिस्तान को परास्त किया है. अब देखना है कि इस मैच में कौन सी टीम जीत हासिल करती है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link