IND vs ZIM 2nd T20 : भारत ने दूसरे टी20 में जिम्बाब्वे को 100 रन से रौंदा, 1-1 से बराबरी पर पहुंची 5 मैच की सीरीज

शिवम उपाध्याय Sun, 07 Jul 2024-8:24 pm,

IND vs ZIM 2nd T20 : भारत और जिम्बाब्वे के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला गया, जिसे टीम इंडिया ने 100 रन से अपने नाम कर लिया. अभिषेक शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़ और रिंकू सिंह की आतिशी पारियों के बाद भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए यह विशाल जीत दिलाई.

IND vs ZIM 2nd T20 Scorecard : भारत और जिम्बाब्वे के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला गया, जिसे टीम इंडिया ने 100 रन से अपने नाम कर लिया. अभिषेक शर्मा (100 रन), ऋतुराज गायकवाड़ (77 रन*) और रिंकू सिंह (42 रन*) की आतिशी पारियों के बाद भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए यह विशाल जीत दिलाई. इसके साथ ही 5 मैचों की यह सीरीज में 1-1 से बराबर हो गई है.


अभिषेक का शतक तो ऋतुराज-रिंकू की आतिशी पारियां


पहले बैटिंग करते हुए अभिषेक शर्मा के तूफानी शतक, ऋतुराज गायकवाड़ की तेज तर्रार फिफ्टी और रिंकू सिंह के लगातार छक्कों से भारत ने 20 ओवर में सिर्फ 2 विकेट गंवाकर 234 रन का विशाल स्कोर बोर्ड पर लगाया. अभिषेक शर्मा ने 47 गेंदों में 100 रन की पारी खेली, जिसमें 8 छक्के और 7 चौके शामिल रहे. वहीं, ऋतुराज गायकवाड़ 77 रन बनाकर नाबाद लौटे. उनकी पारी में 11 चौके और 1 छक्का शामिल रहा. अभिषेक के आउट होने के बाद बैटिंग करने आए रिंकू सिंह ने तो छक्कों की झड़ी लगा दी. उन्होंने 22 गेंदों में नाबाद रहते हुए 48 रन ठोके, जिसमें 5 छक्के और 2 चौके शामिल रहे. जवाब में जिम्बाब्वे की टीम भारतीय बॉलर्स के आगे 134 रन पर सिमट गई. भारत के लिए सबसे ज्यादा तीन-तीन विकेट मुकेश कुमार और आवेश खान ने लिए, जबकि रवि बिश्नोई को 2 और वॉशिंगटन सुंदर को 1 विकेट मिला.

नवीनतम अद्यतन

  • IND vs ZIM 2nd T20 Live Score : भारत ने जीता मैच

    भारत ने यह मैच 100 रन से अपने नाम कर लिया है. इसके साथ ही सीरीज भी 1-1 से बराबर हो गई. 235 रन के बड़े टारगेट का पीछा करने उतरे जिम्बाब्वे के बल्लेबाज 134 रन पर ही ढेर हो गए. मुकेश कुमार और आवेश खान ने सबसे ज्यादा तीन-तीन विकेट लिए, जबकि रवि बिश्नोई को 2 और वॉशिंगटन सुंदर को 1 विकेट मिला.

  • IND vs ZIM 2nd T20 Live Score : 7 बल्लेबाज लौटे पवेलियन

    जिम्बाब्वे का सातवां विकेट गिर चुका है. वेलिंगटन मसाकाद्जा को रन आउट होकर पवेलियन लौटे.  वह 1 रन ही बना सके. ओपनर वेस्ली मधेवेरे (24*) ने एक छोर संभाल रखा है. हालांकि, जिम्बाब्वे का यहां से मैच जीतना लगभग नामुमकिन सा ही है.

  • IND vs ZIM 2nd T20 Live Score : चौथा विकेट भी गिरा

    आवेश ने जिम्बाब्वे चौथा झटका दिया है. उन्होंने कप्तान सिकंदर रजा का शिकार किया, जो विकेटकीपर ध्रुव जुरेल को कैच थमा बैठे. रजा ने चार गेंदों में चार बनाए.

  • IND vs ZIM 2nd T20 Live Score : आवेश खान ने लिया विकेट

    जिम्बाब्वे को आवेश खान ने तीसरा झटका दिया है. डियोन मेयर्स को उन्होंने चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर चलता किया. मेयर्स पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट हुए. 50 रन से भीतर ही जिम्बाब्वे के तीन बल्लेबाज आउट हो गए हैं. यहां से मैच जीतना जिम्बाब्वे के लिए बेहद मुश्किल नजर आ रहा है.

  • IND vs ZIM 2nd T20 Live Score : जिम्बाब्वे को दूसरा झटका

    मुकेश कुमार ने मैच का दूसरा विकेट लेते हुए जिम्बाब्वे को झटका दिया है. पहले इनोसेंट काइया और अब ब्रायन बेनेट को क्लीन बोल्ड कर चलता किया. बेनेट 9 गेंदों में 26 रन बनाकर आउट हुए. जिम्बाब्वे ने तीन ओवर में दो बल्लेबाज खो दिए हैं. स्कोर 40/2 है.

  • IND vs ZIM 2nd T20 Live Score : भारत को पहली सफलता

    भारतीय क्रिकेट टीम को पहले ही ओवर में विकेट मिला है. मुकेश कुमार ने ओवर की तीसरी गेंद पर इनोसेंट काइया को चारों खाने चित करते हुए क्लीन बोल्ड मार दिया. काइया 4 रन बनाकर आउट हुए. 1 ओवर के बाद स्कोर 5/1 है.

  • IND vs ZIM 2nd T20 Live Score : भारत ने बनाया 234 रन का विशाल स्कोर

    अभिषेक शर्मा के तूफानी शतक, ऋतुराज गायकवाड़ की तेज तर्रार फिफ्टी और रिंकू सिंह के लगातार छक्कों से भारत ने 20 ओवर में सिर्फ 2 विकेट गंवाकर 234 रन का विशाल स्कोर बोर्ड पर लगा दिया है. अभिषेक शर्मा ने 47 गेंदों में 100 रन की पारी खेली, जिसमें 8 छक्के और 7 चौके शामिल रहे. वहीं, ऋतुराज गायकवाड़ 77 रन बनाकर नाबाद लौटे. उनकी पारी में 11 चौके और 1 छक्का शामिल रहा. अभिषेक के आउट होने के बाद बैटिंग करने आए रिंकू सिंह ने तो छक्कों की झड़ी लगा दी. उन्होंने 22 गेंदों में नाबाद रहते हुए 48 रन ठोके, जिसमें 5 छक्के और 2 चौके शामिल रहे. जिम्बाब्वे के गेंदबाज आज दिन में तारे देखते नजर आए.

  • IND vs ZIM 2nd T20 Live Score : ऋतुराज की फिफ्टी पूरी

    ऋतुराज गायकवाड़ ने भी अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है. उन्होंने 38 गेंदों में यह अर्धशतक पूरा किया. 17 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर 177/2 है. रिंकू सिंह 17 रन बनाकर बैटिंग कर रहे हैं.

  • IND vs ZIM 2nd T20 Live Score : अभिषेक का मेडन टेस्ट टन

    अभिषेक शर्मा ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए अपने पहला टी20 इंटरनेशनल शतक पूरा कर लिया है. उन्होंने सिर्फ 46 गेंदों एक सामना करते हुए यह शतक पूरा किया. हालांकि, वह अगली ही गेंद पर आउट भी हो गए. 47 गेंदों में अभिषेक ने 8 छक्के और 7 चौके लगाते हुए 100 रन बनाए. भारत के लिए सबसे तेज शतक लगाने वाले तीसरे भारतीय बन गए हैं. वहीं, इस मामले में चौथे सबसे युवा भारतीय भी बने हैं.

  • IND vs ZIM 2nd T20 Live Score : भारत का स्कोर 100 पार

    टीम इंडिया ने 11वें ओवर में 100 रन पूरे कर लिए हैं. 11 ओवर में अभिषेक शर्मा के बल्ले से 3 चौके और 2 छक्के निकले और कुल 28 रन बने. भारतीय टीम मजबूत स्थित में है. अभिषेक के अलावा ऋतुराज भी गेंदबाजों की क्लास लगा रहे हैं.

  • IND vs ZIM 2nd T20 Live Score : अभिषेक शर्मा ने जड़ी फिफ्टी

    बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने चौके-छक्के बरसाते हुए 33 गेंदों में अर्धशतक ठोक दिया है. यह उनके इंटरनेशनल करियर का पहला अर्धशतक है. दूसरी तरफ ऋतुराज गायकवाड़ भी क्रीज पर जम गए हैं. जिम्बाब्वे के गेंदबाज विकेट की तलाश में हैं.

  • IND vs ZIM 2nd T20 Live Score : 5 ओवर के बाद भारत का स्कोर

    पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद भारत की पारी संभली है. 5 ओवर के बाद टीम का स्कोर 29/1 है. ऋतुराज गायकवाड़ 6 रन और अभिषेक शर्मा 20 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं.

  • IND vs ZIM 2nd T20 Live Score : भारत को लगा पहला झटका

    टीम इंडिया को पहला झटका लगा है. कप्तान शुभमन गिल बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में कैच आउट हो गए. दूसरे ओवर में भारत का पहला विकेट गिरा है. शुभमन गिल 2 रन बनाकर आउट हुए.

  • IND vs ZIM 2nd T20 Live Score : जिम्बाब्वे की प्लेइंग-11 

    सिकंदर रजा (कप्तान), वेस्ली मधेवेरे, इनोसेंट काइया, क्लाइव मडेंडे (विकेटकीपर), ब्रायन बेनेट, डायन मायर्स, जॉनथन कैंपबेल, वेलिंगटन मसाकाद्जा, ल्यूक जोंगवे, ब्लेसिंग मुजारबानी, तेंदई चतारा.

  • IND vs ZIM 2nd T20 Live Score : भारत की प्लेइंग-11 

    शुभमन गिल (कप्तान), अभिषेक शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, रियान पराग, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, मुकेश कुमार.

  • IND vs ZIM 2nd T20 Live Score : टॉस जीतकर इंडिया की बैटिंग

    भारतीय कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी है. भारतीय टीम एक बदलाव के साथ इस मैच में खेल रही है. पेसर खलील अहमद की जगह बैट्समेन साई सुदर्शन को प्लेइंग-11 में शामिल किया गया है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link