IND vs SL 1st ODI : भारत-श्रीलंका के बीच पहला वनडे मैच टाई, श्रीलंकाई गेंदबाजों ने दिखाया कमाल

ज़ी न्यूज़ डेस्क Fri, 02 Aug 2024-10:14 pm,

IND vs SL 1st ODI : भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच टाई पर खत्म हुआ. 230 रन बनाने के बाद श्रीलंकाई गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए भारत को 230 रन पर ही रोक दिया. एक समय भारत की बल्लेबाजी देखकर यह मैच आसानी से उसके पक्ष में जाते दिख रहा था, लेकिन मेजबान टीम के गेंदबाजों ने न सिर्फ शानदार गेंदबाजी की बल्कि मैच बराबरी पर भी रोका.

IND vs SL 1st ODI Match Highlights : भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच टाई पर खत्म हुआ. 230 रन बनाने के बाद श्रीलंकाई गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए भारत को 230 रन पर ही रोक दिया। एक समय भारत की बल्लेबाजी देखकर यह मैच आसानी से उसके पक्ष में जाते दिख रहा था, लेकिन मेजबान टीम के गेंदबाजों ने न सिर्फ शानदार गेंदबाजी की बल्कि मैच बराबरी पर भी रोका. 


श्रीलंका का टॉस जीतकर पहले बैटिंग करना का फैसला टीम पर भारी पड़ा. टीम एक समय मुश्किल में थी, जब भारतीय गेंदबाज लगातार विकेट झटक रहे थे, लेकिन पथुम निसांका (56 रन) और निचले क्रम के बल्लेबाज दुनिथ वेल्लालागे के नाबाद 67 रन के दम पर श्रीलंका की टीम एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई. जवाब में भारत की शुरुआत शानदार रही. रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 75 रन जोड़े. गिल (16 रन) के रूप में भारत को पहला झटका लगा और उनके आउट होते ही भारत की पारी लड़खड़ा गई.


रोहित शर्मा 58 रन बनाकर चलते बने. विराट कोहली (24 रन) और श्रेयस अय्यर (23 रन) भी सस्ते में निपटे. केएल राहुल (31 रन) और अक्षर पटेल (33 रन) के बीच हुई पार्टनरशिप से भारत की जीत की उम्मीदें फिर जाग गईं थीं, लेकिन हसारंगा और असलंका ने दोनों को आउट कर श्रीलंका की वापसी कराई. अंत में शिवम दुबे (25 रन) ने भारत को जीत तक पहुंचा ही दिया था, लेकिन 1 रन पहले ही वह आउट हो गए. भारत का यह 9वां विकेट था. आखिरी बल्लेबाज के रूप में आए अर्शदीप सिंह पहली ही गेंद पर आउट हो गए और मैच टाई हो गया.


दोनों टीमों की प्लेइंग-11


भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज.


श्रीलंका : पथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलांका (कप्तान), जेनिथ लियानगे, वानिंदु हसरंगा, डुनिथ वेलालागे, अकिला धनंजय, असिथा फर्नांडो, मोहम्मद शिराज.

नवीनतम अद्यतन

  • IND vs SL Live Score : टाई पर खत्म हुआ मैच

    शानदार शुरुआत के बाद भी भारतीय टीम इस मैच को जीतने में कामयाब नहीं रही. श्रीलंकाई गेंदबाजों ने कमाल करते हुए भारत को 230 रन पर ही रोक दिया. दोनों टीमें सीरीज के दूसरे मुकाबले में 4 अगस्त को आमने-सामने रहेंगी.

  • IND vs SL Live: भारत को 8वां झटका, कुलदीप हुए आउट

    भारतीय टीम मुश्किल में फंस चुकी है. टीम इंडिया को जीत के लिए 33 गेंदो में 20 रन की दरकार है, लेकिन कुलदीप यादव के रूप में श्रीलंका को 8वां विकेट मिला. अब पूरी जीत की जिम्मेदारी शिवम दुबे पर आ चुकी है.

  • IND vs SL Live Score : भारत को लगा एक और झटका

    भारतीय टीम को पांचवां झटका लगा है. 132 रन के स्कोर पर टीम ने श्रेयस अय्यर का विकेट खो दिया है. असिथा फर्नांडो ने अय्यर को चलता किया. अय्यर 23 गेंदों में 23 रन बनाकर आउट हुए. उनकी इस पारी में 4 चौके भी शामिल रहे.

  • IND vs SL Live Score : विराट कोहली आउट

    टीम इंडिया को चौथा झटका विराट कोहली के रूप में लगा है. विराट को वानिंदू हसरंगा ने चलता किया. 32 गेंदों में 24 रन बनाकर कोहली आउट हुए. केएल राहुल बैटिंग के लिए आए हैं. श्रेयस अय्यर 23 रन बनाकर बैटिंग कर रहे हैं. भारत को यहां से जीत के लिए 101 रन चाहिए.

  • IND vs SL Live Score : तीसरा विकेट भी गिरा

    भारतीय टीम को वॉशिंगटन सुंदर के रूप में तीसरा झटका लगा है. उन्हें धनंजय ने मात्र 5 रन के निजी स्कोर पर चलता किया. 16 ओवर के बाद भारत का स्कोर 87/3 है. कोहली (4 रन) और श्रेयस अय्यर (0) की जोड़ी क्रीज पर मौजूद है. 

  • IND vs SL Live Score : रोहित शर्मा हुए आउट

    भारत को बड़ा झटका लगा है. शुभमन गिल के बाद रोहित शर्मा भी चलते बने. रोहित शर्मा अर्धशतक बनाकर शानदार बैटिंग कर रहे थे, लेकिन वेल्लालगे की घूमती गेंद को वो समझ नहीं सके और एलबीडब्ल्यू हो गए. रोहित के बल्ले से 58 रन निकले, जिसमें  3 छक्के और 7 चौके भी शामिल रहे. विराट कोहली क्रीज पर मौजूद हैं. उनका साथ देने वॉशिंगटन सुंदर को भेजा गया है.

  • IND vs SL Live Score : भारत को लगा पहला झटका

    टीम इंडिया को पहला झटका लगा है. श्रीलंकाई स्पिनर वेल्लालगे ने शुभमन गिल का शिकार किया है. गिल 35 गेंदों में 16 रन बनाकर आउट हुए. गिल थोड़ा स्लो बैटिंग करते नजर आए. हालांकि, रोहित शर्मा अभी भी क्रीज पर मौजूद हैं. 13 के बाद भारत का स्कोर 77/1 है. रोहित शर्मा (56 रन) का साथ देने विराट कोहली आए हैं. 

  • IND vs SL Live Score : रोहित-गिल की शानदार शुरुआत

    रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शानदार शुरुआत दिलाई है. 231 रन के टारगेट का पीछा करते हुए भारत ने शुरुआती 3 ओवर्स में 25 रन बना लिए हैं. रोहित 14 रन और गिल बिना खाता खोले क्रीज पर बने हुए हैं.

  • IND vs SL Live Score : रोहित ने जमाया अर्धशतक

    रोहित शर्मा ने पारी के 10वें ओवर में अर्धशतक पूरा कर लिया है. उन्होंने छक्के के साथ यह फिफ्टी पूरी की. रोहित ने 50 रन पूरे करने के लिए 33 गेंदें लीं. 10 ओवर के बाद भारत का स्कोर बिना किसी नुकसान पर 71 रन है. रोहित 54 रन बनाकर विस्फोटक बैटिंग कर रहे हैं, जबकि गिल 13 रन बनाकर उनका साथ निभा रहे हैं. श्रीलंकाई गेंदबाजों को पहले विकेट की तलाश है.

  • IND vs SL Live Score : भारत की धमाकेदार शुरुआत

    टीम इंडिया को रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने दमदार शुरुआत दिलाई है. रोहित शर्मा अर्धशतक के करीब हैं. 9 ओवर के बाद भारत का स्कोर बिना किसी नुकसान पर 59 रन है. रोहित 43 रन और गिल 12 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं.

  • IND vs SL Live Score: भारत को मिला 231 रन का लक्ष्य

    श्रीलंका की टीम भारतीय गेंदबाजी के सामने पस्त नजर आ रही थी. टीम का टॉप ऑर्डर पूरी तरह से ध्वस्त नजर आया. लेकिन अंत में दुनिथ वेल्लालागे ने 67 रन की बहुमूल्य पारी खेलकर टीम की लाज बचाई. इस पारी की बदौलत श्रीलंका ने भारत को 231 रन का लक्ष्य दिया है. 

  • IND vs SL Live Score : श्रीलंका को लगा 7वां झटका

    श्रीलंकाई टीम को अर्शदीप सिंह ने सातवां झटका दिया है. उन्होंने हरसंगा को चलता किया है. हसरंगा 35 गेंदों में 24 रन बनाकर आउट हुए. उनकी इस पारी में 2 छक्के और 1 चौका भी शामिल रहा. 43 ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर 178/7 है. वेलालगे 34 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं. उनका साथ देने अकीला धनंजय आए हैं.

  • IND vs SL Live Score : श्रीलंका को लगा छठा झटका

    श्रीलंकाई टीम को छठा झटका लगा है. अक्षर पटेल ने जनिथ लियनागे को 20 रन के निजी स्कोर पर चलता किया. श्रीलंका की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई है. टीम ऑलआउट होने की कगार पर है. 36 ओवर के बाद टीम का स्कोर 143/6 है. वेलालगे का साथ देने वानिंदू हसरंगा आए हैं.

  • IND vs SL Live Score : जनिथ-वेलालगे क्रीज पर जमे

    श्रीलंका की लड़खड़ाती पारी को संभालते हुए जनिथ लियानागे और दुनिथ वेलालगे क्रीज पर जम गए हैं. 34 ओवर के खेल के बाद जनिथ 20 रन और वेलालगे 22 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं. श्रीलंका का स्कोर 142/5 है. भारतीय गेंदबाज इस पार्टनरशिप को तोड़ने की कोशिश में लगे हैं.

  • IND vs SL Live Score : आधी श्रीलंकाई टीम पवेलियन लौटी

    भारत से शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन अब तक इस मैच में देखने को मिला है. उन्होंने आधी श्रीलंकाई टीम को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया है. एक तरफ छोर संभालकर खेल रहे निसांका भी वॉशिंगटन सुंदर का शिकार बने. निसांका से श्रीलंका को बड़ी पारी की उम्मीदें थीं, लेकिन 56 रन बनाकर वह आउट हो गए. इससे पहले कुलदीप यादव ने असलंका (14 रन) को आउट किया.

  • IND vs SL Live Score : भारत को मिला तीसरा विकेट

    अक्षर पटेल ने भारत को तीसरा विकेट दिलाया है. उन्होंने सदीरा समरविक्रमा को 8 रन के निजी स्कोर पर चलता किया. श्रीलंका ने पारी के 19वें ओवर में यह विकेट गंवाया है.  19 ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर 62/3 है. पथुम निसांका (33 रन) का साथ देने चरित असलंका आए हैं.  

  • IND vs SL Live Score : श्रीलंका को लगा दूसरा झटका

    ऑलराउंडर शिवम दुबे ने श्रीलंका को दूसरा झटका दे दिया है. निसांका का साथ निभा रहे कुसल मेंडिस 14वें ओवर की पहली गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए हैं. मेंडिस ने 31 गेंदों का सामना करते हुए 1 चौके की मदद से 14 रन बनाए. भारतीय गेंदबाजों ने बल्लेबाजों को बांधकर रखा है. श्रीलंका की टीम 50 रन अभी तक पूरे नहीं कर पाई है.

  • IND vs SL Live Score : क्रीज पर जमे मेंडिस-निसांका

    पहला विकेट गिरने के बाद कुसल मेंडिस और पथुम निसांका ने श्रीलंका की पारी को संभाला है. 9 ओवर के बाद टीम का स्कोर 32/1 है. निसांका 25 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं और उनका साथ मेंडिस (4 रन) बखूबी निभा रहे हैं. भारत को दूसरे विकेट की तलाश है.

  • श्रीलंका को लगा पहला झटका

    4 ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर 13 रन 1 विकेट के नुकसान पर है. मोहम्मद सिराज ने टीम इंडिया को पहली सफलता दिलाई है. मोहम्मद सिराज ने आविष्का फर्नांडो को 1 रन के स्कोर पर पवेलियन लौटा दिया.   

     

  • श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन 

    पथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलांका (कप्तान), जेनिथ लियानगे, वानिंदु हसरंगा, डुनिथ वेलालागे, अकिला धनंजय, असिथा फर्नांडो, मोहम्मद शिराज.

  • भारत की प्लेइंग इलेवन 

    रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज.

  • श्रीलंका ने जीता टॉस

    कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में श्रीलंका की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है और टीम इंडिया को गेंदबाजी सौंपी है.

  • कोलंबो में कोहली का वनडे रिकॉर्ड

    कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में विराट कोहली का वनडे रिकॉर्ड तो और भी तूफानी है. कोलंबो के मैदान पर विराट कोहली ने 11 वनडे मैचों की 10 पारियों में 107.33 की औसत से 644 रन बनाए हैं. इस दौरान विराट कोहली के बल्ले से 4 बेहतरीन शतक और 1 अर्धशतक भी निकले हैं. आर प्रेमदासा स्टेडियम में विराट कोहली का सर्वश्रेष्ठ वनडे स्कोर 131 रन है. कोलंबो में अपनी पिछली 5 वनडे पारियों में विराट कोहली ने 4 शतक ठोके हैं. विराट कोहली  अभी तक 292 वनडे मैचों में 58.67 की औसत से 13,848 रन बना चुके हैं, जिसमें 50 शतक और 72 अर्धशतक शामिल हैं. 

  • रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी 

    रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ अभी तक 52 वनडे मैचों में 45.46 की औसत से 1864 रन बनाए हैं. वहीं, वनडे फॉर्मेट में श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली का रिकॉर्ड बहुत ही धमाकेदार है. विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ अभी तक 53 वनडे मैचों में 63.26 की बेहतरीन औसत से 2594 रन बनाए हैं. श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली ने वनडे फॉर्मेट में 10 शतक और 12 अर्धशतक लगाए हैं. विराट कोहली का श्रीलंका के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ वनडे स्कोर नाबाद 166 रन है.

  • भारत और श्रीलंका के बीच वनडे मुकाबला

    भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज कुछ ही देर में कोलंबो में होने वाला है. पहला वनडे मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा. टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी जीतने के बाद पहली बार रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज बल्लेबाज क्रिकेट के मैदान पर नजर आएंगे. रोहित शर्मा वनडे सीरीज में बतौर कप्तान वापसी करेंगे.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link