IPL Auction 2023 Lucknow IPL Players list : आईपीएल के पिछले सीजन में 8 के बजाय 10 टीमों ने हिस्सा लिया. दो नई टीमें लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) और मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटंस रहीं. लखनऊ की कमान केएल राहुल के पास है. खास बात है कि राहुल ही फिलहाल बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी भी संभाल रहे हैं. रोहित शर्मा की गैर-मौजूदगी में वह टीम के कार्यवाहक कप्तान हैं. इस बीच शुक्रवार को कोच्चि में आईपीएल के मिनी ऑक्शन के दौरान लखनऊ फ्रेंचाइजी ने भी कुछ खिलाड़ियों को खरीदा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उनादकट को खरीदा


पेसर जयदेव उनादकट को 12 साल बाद टेस्ट टीम में जगह मिली. वह बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच का हिस्सा हैं. केएल राहुल टीम के कप्तान हैं. इसी बीच ऑक्शन में उन्हें राहुल की कप्तानी वाली टीम लखनऊ ने खरीदा. हालांकि उन्हें बेस प्राइस 50 लाख में ही टीम में शामिल कर लिया गया. वह इससे पहले 4 सीजन तक राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा रहे हैं. वह दिल्ली कैपिटल्स और केकेआर के लिए भी खेल चुके हैं. 


16 करोड़ में पूरन को खरीदा


वेस्टइंडीज के बल्लेबाज निकोलस पूरन को लखनऊ फ्रेंचाइजी ने 16 करोड़ रुपये की भारी-भरकम रकम खर्च कर खरीदा. निकोलस का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था. वह किसी भी मैदान पर छक्के लगाने का माद्दा रखते हैं. इसके अलावा वह कमाल के फील्डर भी हैं. लखनऊ और दिल्ली कैपिटल्स के बीच उन्हें टीम में शामिल करने को लेकर जंग चली और अंत में बाजी LSG ने मारी.


लखनऊ सुपर जायंट्स टीम : केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, मार्कस स्टोइनिस, आयुष बदोनी, करण शर्मा, मनन वोहरा, कृष्णप्पा गौतम, दीपक हुड्डा, काइल मेयर्स, कुणाल पांड्या, आवेश खान, मोहसिन खान, मार्क वुड, मयंक यादव, रवि बिश्नोई


ऑक्शन में खरीदे खिलाड़ी- निकोलस पूरन - 16 करोड़, जयदेव उनादकट - 50 लाख, यश ठाकुर - 45 लाख, रोमारियो शेफर्ड - 50 लाख, डैनियल सेम्स- 75 लाख, अमित मिश्रा- 50 लाख.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं