T20I All Rounders Ranking : ICC ने ताजा T20 ऑलराउंडर रैंकिंग जारी कर दी हैं, जिसमें अफगानिस्तान के अनुभवी ऑलराउंडर से नंबर-1 का ताज छिन गया. T20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेल रहे धाकड़ ऑलराउंडर ने पहले स्थान पर कब्जा जमाया. इस ऑलराउंडर का नाम मार्कस स्टोइनिस है. इस खूंखार ऑलराउंडर ने मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में बल्ले से कमाल करते हुए ऑस्ट्रेलिया को सुपर-8 में एंट्री दिलाने में अहम भूमिका निभाई है. ओमान के खिलाफ स्टोइनिस ने नाबाद 67 रन बनाए और 3 विकेट भी लिए. वहीं, स्कॉटलैंड के खिलाफ टूर्नामेंट का अपना दूसरा अर्धशतक ठोकते हुए 59 रन की पारी खेली. इस प्रदर्शन के लिए ही उन्हें ICC ने नंबर-1 टी20 ऑलराउंडर बनाया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्टोइनिस बने नए सरताज


ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने 231 रेटिंग अंक लेकर टी20 इंटनेशनल ऑलराउंडर रैंकिंग में नंबर-1 पर कब्जा जमा लिया है. उन्होंने अफगानिस्तान के अनुभवी ऑलराउंडर मोहम्मद नबी को पीछे छोड़कर यह कमाल किया. नबी अब 213 रेटिंग अंक लेकर चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं. वहीं, भारतीय स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को भी ताजा ICC रैंकिग में 1 पायदान का फायदा हुआ है. वह 192 रेटिंग अंक लेकर सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं. टॉप-10 में भारत से सिर्फ हार्दिक ही हैं. 



बॉलिंग में विंडीज गेंदबाज की लंबी छलांग


टी20 में गेंदबाजों की रैंकिंग में वेस्टइंडीज के अकील होसैन ने 6 पायदान की छलांग लगाते हुए दूसरा स्थान कब्ज़ा लिया है. इस गेंदबाज के 675 रेटिंग अंक हैं. उनके साथी अल्जारी जोसेफ भी छह स्थान ऊपर चढ़कर 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं, जबकि उनके साथी गुडाकेश मोटी 16 स्थान चढ़कर 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं. पहले पायदान पर इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद हैं, जिन्होंने 696 रेटिंग अंक लिए हुए हैं. टॉप-10 में भारत से सिर्फ एक नाम है, अक्षर पटेल. हालांकि, उन्हें ताजा रैंकिंग में नुकसान हुआ है और 646 रेटिंग अंक लेकर 9वें स्थान पर आ गए हैं. 


बैटिंग में सूर्यकुमार का जलवा बरकरार 


टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में टीम इंडिया के सूर्यकुमार यादव का जलवा बरकरार है और वह 837 रेटिंग अंक लेकर टॉप पर बने हुए हैं. ऑस्ट्रेलिया के खूंखार ओपनर ट्रेविस हेड को फायदा मिला है. वह 5 स्थान ऊपर चढ़कर 5वें नंबर पर आ गए हैं. उनके 742 रेटिंग अंक हैं. जोस बटलर (710 रेटिंग) और यशस्वी जायसवाल (693 रेटिंग) को 1-1 स्थान का नुकसान हुआ है और क्रमशः छठे और सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं.


Disclaimer: क्रिकेटर सोशल स्कोर (CSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. इसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से संबंधित 55 से अधिक मापदंडों के आधार पर प्राप्त किया जा रहा है.