Indian Cricket Team: श्रीलंका के खिलाफ एक स्टार भारतीय तेज गेंदबाज बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है. इस प्लेयर ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई अहम मौकों पर जीत दिलाई है. इस खिलाड़ी ने श्रीलंका सीरीज में जसप्रीत बु्मराह की कमी नहीं खलने दी है. ये प्लेयर कातिलाना गेंदबाजी में माहिर है. वनडे वर्ल्ड कप में ये खिलाड़ी कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा हथियार साबित हो सकता है. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस खिलाड़ी ने किया कमाल 


श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में मोहम्मद सिराज ने कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में 10 ओवर में 32 रन देकर 4 विकेट चटकाए और टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका अदा की. उनकी गेंदबाजी देखकर विरोधी बल्लेबाजों ने दांतों तले अंगुलियां दबा लीं. 


सिराज ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में 2 और दूसरे वनडे मैच में 3 विकेट हासिल किए. सीरीज के 3 मैचों में उन्होंने कुल 9 विकेट चटकाए. वह टीम इंडिया के लिए गेंदबाजी आक्रामण में अहम कड़ी बन गए हैं. 


भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट 


मोहम्मद सिराज ने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. उन्होंने भारत के लिए 15 टेस्ट मैचों में 46 विकेट, 19 वनडे मैचों में 33 विकेट और 8 टी20 मैचों में 11 टी20 विकेट चटकाए हैं. 


साल 2023 का वनडे वर्ल्ड कप भारत में ही आयोजित होना है. सिराज भारतीय पिचों पर कहर बरपाने के लिए जाने जाते हैं. वह आईपीएल में इन पिचों पर धूम मचा चुके हैं. आईपीएल में वह RCB टीम की तरफ से खेलते हैं. 


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं