Mumbai Indians: IPL 2022 मुंबई इंडियंस के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है. टीम को रोहित शर्मा की कप्तानी में 14 मैचों में से 8 में हार का सामना करना पड़ा. टीम प्लेऑफ के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर पाई. अब अगले सीजन खिताब जीतने के लिए मुंबई इंडियंस ने बड़ा फैसला लिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अगले सीजन की शुरू की तैयारी


मुंबई इंडियंस ने अगले सीजन की तैयारी अभी से शुरू कर दी है. इसके लिए फ्रेंजाइजी इंटरनेशनल डेब्यू नहीं करने वाले अपने भारतीय खिलाड़ियों को जुलाई में तीन महीने के अनुभव दौरे पर इंग्लैंड लेकर जाएगी. विभिन्न आधुनिक केंद्रों ट्रेनिंग के अलावा मुंबई इंडियन्स के युवा भारतीय खिलाड़ियों को कई काउंटी की शीर्ष क्लब टीम के खिलाफ कम से कम 10 टी20 मैच खेलने का मौका मिलेगा. 


ये खिलाड़ी जाएंगे विदेश 


आईपीएल के एक सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया, ‘तिलक वर्मा, कुमार कार्तिकेय सिंह, रमनदीप सिंह, ऋतिक शौकीन जैसे कुछ खिलाड़ी हैं, जिन्हें मुश्किल हालात में शीर्ष टी20 क्लब की टीम के खिलाफ खेलने का अनुभव हासिल होगा.’ उन्होंने कहा, ‘ब्रिटेन में मौजूद अर्जुन तेंदुलकर और दक्षिण अफ्रीका के युवा क्रिकेटर डेवाल्ड ब्रेविस के भी टीम के साथ जुड़ने की संभावना है.’


कोच भी रहेंगे मौजूद 


भारतीय खिलाड़ियों की प्रगति पर नजर रखने के लिए मुख्य कोच महेला जयवर्धने की अगुआई वाला मुंबई इंडियंस का सहयोगी स्टाफ भी इंग्लैंड में मौजूद रहेगा.  उन्होंने कहा, ‘जिन खिलाड़ियों पर ध्यान देने की जरूरत है वे हमारे युवा कोर खिलाड़ी हैं, क्योंकि अगला घरेलू सत्र शुरू होने से पहले साढ़े तीन महीने तक उन्हें कोई मैच अभ्यास नहीं मिलेगा.’


ब्रिटेन दौरे पर जाने वाले संभावित खिलाड़ी:


तिलक वर्मा, कुमार कार्तिकेय सिंह, ऋतिक शौकीन, मयंक मारकंडेय, राहुल बुद्धि, रमनदीप सिंह, अनमोलप्रीत सिंह, बासिल थम्पी, मुरुगन अश्विन, आर्यन जुयाल, आकाश मेधवाल, अरशद खान, अर्जुन तेंदुलकर, डेवाल्ड ब्रेविस (विदेशी)


(इनपुट: भाषा)