India vs New Zealand Test Series: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज बुधवार (16 अक्टूबर) को शुरू होने वाली है. बांग्लादेश को रौंदने के बाद टीम इंडिया की नजर न्यूजीलैंड के खिलाफ भी धमाकेदार प्रदर्शन करने पर है. रोहित शर्मा की टीम इस सीरीज में भी विपक्षी का सफाया करने के लिए उतरेगी. शानदार फॉर्म में चल रहे भारतीय खिलाड़ियों से मौजूदा दौर में अधिकतर टीमें डरती हैं. न्यूजीलैंड के खिलाड़ी भी इससे अलग नहीं हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन दो खिलाड़ियों से डरे


कीवी टीम के ओपनर रचिन रवींद्र ने उन भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताया जिससे उनकी टीम को आगामी सीरीज में संभलकर रहना होगा. रचिन रविंद्र ने सोमवार को कहा कि रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की जोड़ी से उनकी टीम को बचके रहना होगा. अश्विन और जडेजा ने मिलकर 800 से अधिक टेस्ट विकेट हासिल किए हैं और मौजूदा समय में वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे अनुभवी गेंदबाजी जोड़ी में से हैं.


ये भी पढ़ें: India Playing XI vs NZ: दोहरा शतक लगाने वाले प्लेयर की प्लेइंग-11 में होगी एंट्री? रोहित लेंगे बड़ा फैसला


रचिन रवींद्र ने क्या कहा?


रचिन ने कहा, ''उनके (भारत) पास ऐसे गेंदबाज हैं जो लंबे समय तक एक साथ गेंदबाजी करते हैं. मेरा मतलब है कि आप उन दो स्पिनरों को देखते हैं जो लगातार खेलते हैं, अश्विन और जडेजा, वे दो बहुत ही कुशल गेंदबाज हैं. आप जानते हैं, वे बल्लेबाजी भी कर सकते हैं, जो इसे थोड़ा मुश्किल बनाता है. हम जानते हैं कि भारत अपने घरेलू मैदान में कितना अच्छा है. यह दिखाता है कि किसी टीम के लिए यहां आकर जीतना कितना मुश्किल है.''


ये भी पढ़ें: Video: पाकिस्तान सरेआम शर्मसार...टी20 वर्ल्ड कप मैच में छोड़े 8 कैच, बेइज्जत होकर वर्ल्ड कप से OUT


भारत में खेलने का अनुभव


रचिन ने भारत में क्रिकेट खेलने के अपने पिछले अनुभव पर भरोसा किया ताकि आगामी टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया जा सके. चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलने से पहले उन्होंने पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप में धमाकेदार प्रदर्शन करना पड़ा था. उन्होंने कहा, ''यह अलग फॉर्मेट है. मुझे लगता है कि यह (टेस्ट क्रिकेट) पूरी तरह से एक अलग चुनौती है और यह कुछ ऐसा है जिसका मैं वास्तव में इंतजार कर रहा हूं.''


ये भी पढ़ें: 'सिक्सर किंग' रोहित शर्मा ध्वस्त करेंगे 5 धांसू रिकॉर्ड्स, सहवाग-सौरव गांगुली और कोहली से निकलेंगे आगे


श्रीलंका के खिलाफ मिली थी हार


रचिन ने कहा, ''वे दो टूर्नामेंट (वनडे वर्ल्ड कप और आईपीएल) अद्भुत थे. भीड़ और जुनून और उनके आसपास का उत्साह गजब था. इसलिए मैं यहां एक पूरी सीरीज खेलने के लिए उत्साहित हूं.'' 24 वर्षीय इस खिलाड़ी ने कहा कि उनकी टीम को भारत के बारे में चिंता करने के बजाय अपनी प्लानिंग पर ध्यान केंद्रित करना होगा. श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में 0-2 से हारने के बाद भारत के खिलाफ सीरीज कीवी टीम के लिए काफी अहम है.