India Playing XI vs NZ: दोहरा शतक लगाने वाले प्लेयर की प्लेइंग-11 में होगी एंट्री? रोहित लेंगे बड़ा फैसला
Advertisement
trendingNow12472733

India Playing XI vs NZ: दोहरा शतक लगाने वाले प्लेयर की प्लेइंग-11 में होगी एंट्री? रोहित लेंगे बड़ा फैसला

India vs New Zealand Playing XI: भारत ने बांग्लादेश को दो टेस्ट मैचों की सीरीज में सफाया करने के बाद अब न्यूजीलैंड का सामना तीन टेस्ट में करेगा. सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में बुधवार (16 अक्टूबर) से शुरू होगा.

India Playing XI vs NZ: दोहरा शतक लगाने वाले प्लेयर की प्लेइंग-11 में होगी एंट्री? रोहित लेंगे बड़ा फैसला

India vs New Zealand Playing XI: भारत ने बांग्लादेश को दो टेस्ट मैचों की सीरीज में सफाया करने के बाद अब न्यूजीलैंड का सामना तीन टेस्ट में करेगा. सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में बुधवार (16 अक्टूबर) से शुरू होगा. बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारत की टीम का ऐलान पिछले हफ्ते किया था. यश दयाल को छोड़कर बांग्लादेश सीरीज के लिए चुने गए अन्य 15 सदस्य टीम में अपना स्थान बनाए रखने में कामयाब रहे हैं.

खूंखार बॉलर को मिलेगा आराम?

भारत की प्लेइंग इलेवन में बदलाव के ज्यादा मौके नहीं हैं, लेकिन संभावना है कि भारत जसप्रीत बुमराह या मोहम्मद सिराज में से एक को आराम दे सकता है. ऐसे में एक अतिरिक्त स्पिनर को मौका मिल सकता है. अक्षर पटेल और कुलदीप यादव बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान बेंच पर बैठे थे. पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट में स्पिन के खिलाफ संघर्ष करने वाले न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को देखकर भारत अतिरिक्त स्पिनर को मौका दे सकता है.

ये भी पढ़ें: भारत के लिए खुशखबरी... ऑस्ट्रेलिया का बुरा हाल, टेस्ट सीरीज से पहले कंगारुओं पर टूटा मुसीबतों का पहाड़

सरफराज प्लेइंग-11 में लौटेंगे?

कुलदीप अक्षर की तुलना में अधिक प्रभावशाली स्पिनर हैं, लेकिन गुजरात का यह खिलाड़ी बल्लेबजी में आगे है.  यह देखना दिलचस्प होगा कि किसे मौका मिलेगा. मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान ने लखनऊ में शेष भारत (रेस्ट ऑफ इंडिया) के खिलाफ ईरानी कप 2024 मैच में दोहरा शतक बनाया था. उन्होंने 15 फरवरी, 2024 को राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ भारत के लिए टेस्ट डेब्यू किया था. केएल राहुल की वापसी के बाद उन्हें बाहर बैठना पड़ा था. अब देखना है कि दोहरा शतक लगाने वाले इस खिलाड़ी की प्लेइंग-11 में एंट्री होती है या नहीं.

 

 

ये भी पढ़ें: रविचंद्रन अश्विन का बजेगा डंका...न्यूजीलैंड के खिलाफ रचेंगे इतिहास! निशाने पर शेन वॉर्न का महारिकॉर्ड

केएल राहुल होंगे बाहर?

माना जा रहा है कि केएल राहुल को आराम देकर सरफराज का ट्राई किया जा सकता है. उनके 52 टेस्ट में 2969 रन हैं. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ अपनी पिछली टेस्ट पारी में भारत के लिए अर्धशतक बनाया था. इसके अलावा अन्य खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में बने रहेंगे. इस साल बेहतरीन फॉर्म में चल रहे यशस्वी जायसवाल कप्तान रोहित के साथ पारी की शुरुआत करेंगे और शुभमन गिल तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे. विराट कोहली अपने सामान्य नंबर 4 स्थान पर बल्लेबाजी करेंगे, इसके बाद 5 पर ऋषभ पंत आएंगे. रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा अब तक के दो सर्वश्रेष्ट स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं. गेंद और बल्ले दोनों से वह टीम के प्रमुख खिलाड़ी हैं.

ये भी पढ़ें: 4 मैच..4 शतक...टीम इंडिया का दरवाजा पीट रहा यह खिलाड़ी, ऋतुराज गायकवाड़ का कटने वाला है पत्ता

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन:

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, आकाश दीप, कुलदीप यादव.

Trending news