WI vs USA: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में वेस्टइंडीज की टीम काफी घातक नजर आ रही है. स्टार बल्लेबाज निकोलस पूरन ने अपनी प्रचंड फॉर्म से टीम कौ और भी खौफनाक बना दिया है. वर्ल्ड कप में खलबली मचा रहे पूरन ने यूएसए के खिलाफ भले ही 27 रन की पारी खेली, लेकिन इससे क्रिस गेल का वर्ल्ड रिकॉर्ड टूट गया है. टी20 वर्ल्ड कप के एक सीजन में सबसे ज्यादा छक्कों मारने के मामले में निकोलस पूरन की बादशाहत हो चुकी है. यह रिकॉर्ड साल 2012 से कायम था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

6 मैच में जमाए 17 छक्के


निकोलस पूरन ने टी20 वर्ल्ड कप में अभी तक 6 मुकाबले खेले हैं और इस वर्ल्ड कप में अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने भले ही 1 अर्धशतक ठोका है लेकिन 227 रन ठोक दिए हैं. इस दौरान पूरन ने 17 छक्के जमाए हैं और यह एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बन चुका है. इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप के एक सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम था. साल 2012 में गेल ने 16 छक्के जड़े थे. उसी साल मार्लेन सैमुअल्स और शेन वॉटसन ने 15-15 छक्के लगाकर रिकॉर्ड लिस्ट में टॉप-3 में नाम दर्ज कराया था. 


प्रचंड फॉर्म में पूरन


पूरन ने अपनी प्रचंड फॉर्म से विरोधी टीमों में खौफ का इंजेक्शन लगा दिया है. वह लगभग हर मैच में गेंदबाजों की बुरी तरह तुड़ाई करते दिखे. यूएसए के खिलाफ पूरन ने महज 12 गेंद में 27 रन की पारी खेली जिसमें 3 छक्के शामिल थे और एक चौका शामिल था. पिछले मैच में पूरन ने 36 रन की शानदार पारी को अंजाम दिया था. 


पूरन का एक सपना रह गया अधूरा


इस वर्ल्ड कप में पूरन भले ही शानदार फॉर्म में हैं लेकिन उनका एक सपना अधूरा रह गया. सुपर-8 के पहले मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने ताबड़तोड़ 53 गेंद में 98 रन ठोके थे. इस दौरान पूरन के बल्ले से 8 गगनचुंबी छक्के और 6 चौके देखने को मिले. लेकिन बदकिस्मती से वह रन आउट हो गए और टी20 वर्ल्ड कप में शतक जमाने का उनका सपना अधूरा रह गया. वेस्टइंडीज आखिरी मुकाबला भी जीत लेती है तो सेमीफाइनल में जगह पक्की कर लेगी.