Pakistan vs Bangladesh Playing 11: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी. दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 21 अगस्त से रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में होगी. बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से जेसन गिलेस्पी पाकिस्तान के टेस्ट कोच के रूप में पहले कार्यकाल की शुरुआत करेंगे. दो मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट 30 अगस्त से 3 सितंबर तक कराची में खेला जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

40 घंटे पहले प्लेइंग-11 का किया ऐलान


पाकिस्तान ने हैरान करते हुए मैच से 40 घंटे पहले ही प्लेइंग-11 का ऐलान कर दिया. शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह, खुर्राम शहजाद और मोहम्मद अली पाकिस्तान के शीर्ष चार तेज गेंदबाज हैं जो बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में खेलेंगे. इस बीच, सऊद शकील और सलमान अली आगा मेजबान टीम के स्पिन गेंदबाज होंगे. अब्दुल्ला शफीक और सैम अयूब पाकिस्तान के लिए ओपनिंग करेंगे, जबकि कप्तान शान मसूद और बाबर आजम मध्य क्रम में होंगे.


ये भी पढ़ें: बांग्लादेश के खिलाफ होगी इस धाकड़ की वापसी, जिसका कराया डेब्यू अब उसी को 'कुर्बान' करेंगे रोहित शर्मा!


आमिर जमाल को किया बाहर


तेज गेंदबाज आमिर जमाल को फिटनेस की समस्याओं के कारण टीम से रिलीज कर दिया गया है जिसका बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान की लाइनअप पर प्रभाव पड़ा है. जमाल को इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलते हुए पीठ में चोट लगी . 28 वर्षीय गेंदबाज अभी तक पूरी तरह ठीक नहीं हो पाया है और उन्हें रिहैबिलिटेशन के लिए लाहौर के नेशनल क्रिकेट एकेडमी भेज दिया गया है.


 



 


ये भी पढ़ें: ...तो LSG को मिल गया नया मेंटर? गौतम गंभीर की जगह लेगा यह धाकड़ प्लेयर, मुंबई इंडियंस का टूटेगा दिल


बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन


अब्दुल्ला शफीक, सैम अयूब, शान मसूद (कप्तान), बाबर आजम, सऊद शकील (उप कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सलमान अली आगा, शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह, खुर्राम शहजाद, मोहम्मद अली.