Asia Cup: पाकिस्तान ने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में 27 अगस्त से शुरू होने वाले होने वाले एशिया कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. पाकिस्तान ने तेज गेंदबाज हसन अली को एशिया कप की टीम से बाहर कर दिया है. हसन अली पाकिस्तान के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2021 में सबसे बड़े विलेन साबित हुए थे. हसन अली की वजह से पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप 2021 के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पाकिस्तान ने एशिया कप के लिए चुनी अपनी टीम


खराब फॉर्म में चल रहे तेज गेंदबाज हसन अली की जगह ‘अनकैप्ड’ पाकिस्तान ने तेज गेंदबाज नसीम शाह का चयन किया है. पाकिस्तानी चयनकर्ताओं ने दोनों ही टीमों में अपने टॉप तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को भी बरकरार रखा है, हालांकि वह चोट के कारण हाल में श्रीलंका में दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाए थे.


टी20 वर्ल्ड कप के विलेन को किया OUT


उनकी चोट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन मुख्य चयनकर्ता मुहम्मद वसीम ने कहा कि अफरीदी दोनों टीमों में बने रहेंगे तथा टीम के ट्रेनर और फिजियो की निगरानी में ‘रिहैब’ करते रहेंगे. पाकिस्तानी चयनकर्ताओं ने बल्लेबाज शान मसूद की श्रीलंका में टेस्ट मैच में खेली गई पारी की भी अनदेखी की.


वसीम ने कहा, ‘हमने जरूरी बदलाव ही किए हैं. हमारे लिए एशिया कप जरूरी हैं इसलिए हमने कप्तान और मुख्य कोच से सलाह के बाद अपने सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध खिलाड़ियों को चुना है.’ खिलाड़ियों के लिए ट्रेनिंग शिविर छह से 11 अगस्त तक आयोजित किया जाएगा जिसमें वे दो 50 ओवर के मैच भी खेलेंगे. नीदरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज 16 से 21 अगस्त तक खेली जाएगी जबकि टी20 एशिया कप 27 अगस्त से 11 सितंबर तक चलेगा.


टीम इस प्रकार हैं:


टी20 एशिया कप के लिए टीम- बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), फखर जमां, हारिस रऊफ, खुशदिल शाह, हैदर अली, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, आसिफ अली, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शाहनवाज दहानी और उस्मान कादिर.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर