Pakistan Cricket : T20 वर्ल्ड कप में बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम का घटिया प्रदर्शन रहा. टीम अमेरिका और भारत से हारकर पहले ही राउंड से बाहर हो गई थी. अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में भूचाल आया है. दो दिग्गजों पर बड़ा एक्शन लेते हुए बोर्ड ने उनकी छुट्टी कर दी है. PCB ने वहाब रियाज और अब्दुल रज्जाक को सीनियर नेशनल सेलेक्टर्स कमिटी से बर्खास्त कर दिया है. यह फैसला टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद लिया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहाब-रज्जाक पर चली 'तलवार'


पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अब्दुल रज्जाक और वहाब रियाज को सेलेक्शन कमिटी से बर्खास्त कर दिया है. रज्जाक ने पुरुष और महिला दोनों टीमों के नेशनल सेलेक्टर के रूप में काम किया है, जबकि वहाब ने पुरुष टीम के लिए चीफ सेलेक्टर के रूप में काम किया है. कुछ महीने पहले ही उन्हें 7 सदस्यीय सिलेक्शन कमिटी का सदस्य बनाया गया था. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के एक बयान के अनुसार, 'पाकिस्तान ने सेलेक्टर्स कमिटी के पुनर्गठन की पुष्टि की है और इसके आगे की जानकारी जल्द ही दी जाएगी.'


आगे भी लिए जा सकते हैं बड़े फैसले


पाकिस्तान के लिए तीन वर्ल्ड कप खेलने वाले वहाब ने हाल ही में अमेरिका में टी20 वर्ल्ड कप दौरे के दौरान सीनियर टीम मैनेजर के रूप में भी काम किया. 2020 से पीसीबी में वहाब, मोहम्मद वसीम, शाहिद अफरीदी, इंजमाम-उल-हक, हारून राशिद और मिस्बाह-उल-हक के साथ 6 सेलेक्टर्स हैं, जो अलग-अलग और छोटे कार्यकाल के लिए चुने गए. मौजूदा सेलेक्शन कमिटी के बचे पांच सदस्य हेड कोच (वनडे और टी-20 के लिए गैरी किस्टन, टेस्ट के लिए जेसन गिलेस्पी), कप्तान बाबर आजम, मोहम्मद यूसुफ, असद शफीक और डेटा विश्लेषक बिलाल अफजल हैं. जिस तरह की चीजें पाकिस्तान क्रिकेट में चल रही हैं, आगे भी कुछ बड़े फैसले लिए जा सकते हैं.


वर्ल्ड कप में कटाई नाक


बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में अमेरिका से हारकर नाक कटा दी थी. मेजबान अमेरिका ने सुपर ओवर में पाकिस्तान को रौंदा और फिर सुपर-8 में भी जगह बनाई. वहीं, पाकिस्तान को भारत ने अगले मैच में हरकार उसकी दूसरे राउंड में पहुंचने की उम्मीदों को तोड़ दिया. पाकिस्तान को अगस्त में बांग्लादेश के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज़ की मेजबानी करनी है. वे इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया, जिम्बाब्वे और दक्षिण अफ्रीका से लिमिटेड ओवर सीरीज खेलने के लिए दौरा करेंगे. इससे पहले इंग्लैंड के साथ तीन टेस्ट मैचों की मेजबानी भी करेंगे.