ODI World Cup, Shadab Khan Statement : आगामी 5 अक्टूबर से भारत की मेजबानी में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप (ICC ODI World Cup-2023) खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट के शेड्यूल का ऐलान हो चुका है. टीम इंडिया की कोशिश 12 साल बाद फिर से वनडे वर्ल्ड चैंपियन बनने की है. इस बीच पाकिस्तान के एक स्टार क्रिकेटर ने मुकाबले को लेकर अपनी बात रखी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

15 अक्टूबर को भारत-पाक भिड़ंत


आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप-2023 का आगाज 5 अक्टूबर से हो जाएगा. इस मेगा इवेंट का महामुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाएगा जब मेजबान भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे. ये दो चिर प्रतिद्वंद्वी टीमें ही नहीं बल्कि इस मुकाबले को लेकर करोड़ों-अरबों फैंस काफी उत्साहित हैं. ये मुकाबला अहमदाबाद के प्रतिष्ठित नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. 


पाकिस्तानी खिलाड़ी ने रखी राय


इस मैच से पहले पाकिस्तान के अनुभवी ऑलराउंडर शादाब खान (Shadab Khan) ने अपनी बात रखी है. उन्होंने क्रिकेट पाकिस्तान को दिए इंटरव्यू में कहा, 'भारत के खिलाफ खेलने में एक अलग तरह का मजा आता है. ऐसे मैच में दबाव भी अलग तरह का होता है. इस बार जब हम जाएंगे, तो वो उनका (भारतीय टीम) होम-ग्राउंड होगा. वहां दर्शक भी हमारे खिलाफ ही होंगे.'


अगर हम हार गए तो...


शादाब खान ने आगे कहा, 'हम भारत में हालांकि वर्ल्ड कप खेलने जाएंगे, तो हमें बस उसके बारे में सोचना है ना कि सिर्फ भारत के खिलाफ मैच के बारे में. अगर हम भारत के खिलाफ मुकाबला जीत भी जाते हैं और वर्ल्ड कप हार जाते हैं, तो इससे हमें कोई फायदा नहीं मिलेगा. मेरे हिसाब से अगर हम भारत से हार भी गए और फिर वर्ल्ड कप जीत गए, तो ये हमारे लिए 'विन-विन सिचुएशन' होगी. टीम के तौर पर हमारा अंतिम लक्ष्य खिताब जीतना है.'


भारत का पलड़ा है भारी


आईसीसी इवेंट्स की बात की जाए तो भारत का पलड़ा पाकिस्तान के मुकाबले काफी भारी है. टीम इंडिया आज तक केवल दो बार ही आईसीसी इवेंट्स में पाकिस्तान से हारा है- साल 2017 के चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में और टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लीग राउंड में. वर्ल्ड कप में तो भारत ने पाकिस्तान को हमेशा मात दी है. साल 2019 के वर्ल्ड कप में जब भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हुआ था, तब टीम इंडिया ने 89 रनों से जीत दर्ज की थी.