Pakistan Cricket Team : पाकिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ अपने ही घर में टेस्ट सीरीज हारना बहुत भारी पड़ रहा है. उसे पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में नुकसान झेलना पड़ा. अब ICC ने ताजा टेस्ट रैंकिंग में भी पाकिस्तान को जोर का झटका दे दिया है. दरअसल, बांग्लादेश के हाथों पहली बार टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद पाकिस्तान इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की टेस्ट रैंकिंग में आठवें स्थान पर खिसक गया और उसकी रेटिंग 1965 के बाद पहली बार अपने न्यूनतम स्तर पर पहुंच गई. पाकिस्तान पहले टेस्ट मैच में 10 विकेट से और दूसरे मैच में छह विकेट से हार गया था. यह दोनों मैच रावलपिंडी में खेले गए थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दो स्थान का हुआ नुकसान


आईसीसी ने अपनी वेबसाइट पर कहा, 'बांग्लादेश के हाथों अपने घरेलू मैदान पर सीरीज में करारी हार झेलने के बाद पाकिस्तान आईसीसी पुरुष टेस्ट टीम रैंकिंग में दो स्थान नीचे आठवें स्थान पर खिसक गया है.' वेबसाइट के अनुसार, 'पाकिस्तान की टीम सीरीज से पहले छठे स्थान पर थी, लेकिन लगातार हार के कारण वह वेस्टइंडीज से भी नीचे आठवें स्थान पर पहुंच गई है. उसके 76 रेटिंग अंक हैं. पाकिस्तान 1965 के बाद पहली बार इतने कम रेटिंग अंकों पर पहुंचा है.' 


ये भी पढ़ें : 365 रन... जब ब्रैडमैन-लारा से भी कम उम्र में इस 'कलाई के जादूगर' ने ठोका तिहरा शतक


बांग्लादेश को WTC टेबल में हुआ फायदा


बांग्लादेश 13 रेटिंग अंक हासिल करने के बावजूद पाकिस्तान से पीछे नौवें स्थान पर बना हुआ है. हालांकि, सीरीज में 2-0 से जीत के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की तालिका में उसको फायदा हुआ है और वह भारत, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बाद चौथे स्थान पर पहुंच गया है. बांग्लादेश अब दो टेस्ट मैच की सीरीज के लिए भारत का दौरा करेगा, जिसका पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर से चेन्नई में खेला जाएगा.


ये भी पढ़ें : ​Video: खूंखार प्लेयर को ज्ञान दे रहे हैं युवराज सिंह, टीम इंडिया में मचाएगा तबाही


टॉप-2 में ऑस्ट्रेलिया-भारत की टीमें


आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया और भारत क्रमशः पहले और दूसरे स्थान पर बने हुए हैं. ऑस्ट्रेलिया के 124 रेटिंग अंक हैं, जबकि भारत के 120 रेटिंग अंक हैं. तीसरे चौथे स्थान पर इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका की टीमें हैं. इंग्लैंड के 108 रेटिंग अंक हैं. वहीं, साउथ अफ्रीका ने 104 अंक हासिल किए हुए हैं. पांचवां स्थान न्यूजीलैंड ने कब्जाया हुआ है. उसके 96 रेटिंग अंक हैं. टॉप-10 में आयरलैंड की टीम भी है, जोकि 10वें स्थान पर है.