Pakistan : पाकिस्तान हॉकी टीम के हेड कोच रोलेंट ओल्टमेंस ने लॉन्ग टर्म कॉन्ट्रैक्ट की कमी का हवाला देते हुए आगामी एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी (ACT) के लिए चीन में टीम से जुड़ने से मना कर दिया. ओल्टमेंस इस साल की शुरुआत से सीनियर टीम के साथ काम कर रहे हैं. उन्हें सीधे हुलुनबुइर में टीम में शामिल होना था, लेकिन आखिरी समय में उन्होंने इससे इनकार कर दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बड़े टूर्नामेंट से पहले पाकिस्तान को झटका


PHF (पाकिस्तान हॉकी महासंघ) के एक आधिकारिक सूत्र ने कहा, 'ओल्टमैंस ने PHF को सूचित कर दिया है कि वह कोचिंग के लिए उपलब्ध नहीं हैं, क्योंकि वह लॉन्ग टर्म और उचित कॉन्ट्रैक्ट चाहते हैं.' ओल्टमेंस ने 2013 और 2017 के बीच भारतीय हॉकी टीम के हाई परफार्मेंस डायरेक्टर और हेड कोच के रूप में भी काम किया था. 6 टीमों का एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी (ACT) टूर्नामेंट 8 से 17 सितंबर के तक आयोजित होगा. 


ये भी पढ़ें : पाकिस्तान ही नहीं.. इन टीमों के साथ उलटफेर कर चुकी बांग्लादेश, रोहित को रेड अलर्ट


नहीं था लॉन्ग टर्म कॉन्ट्रैक्ट 


PHF सूत्र ने कहा कि ओल्टमेंस को ‘इवेंट-टू-इवेंट’ कॉन्ट्रैक्ट की पेशकश की गई थी. उन्होंने कहा, 'PHF फंड की समस्या के कारण उन्हें ‘असाइनमेंट’ के आधार पर काम पर रख रहा था और उन्हें चीन में टूर्नामेंट के दौरान टीम को ट्रेनिंग करना था और फिर अपने देश लौटना था.' सूत्र ने कहा, 'ओल्टमैन्स ने हालांकि अब यह स्पष्ट कर दिया है कि वह ‘इवेंट-टू-इवेंट’ के आधार पर काम नहीं कर सकते हैं और अगर PHF को उनकी विशेषज्ञता की आवश्यकता है तो उन्हें उन्हें लॉन्ग टर्म कॉन्ट्रैक्ट की पेशकश करनी होगी.' 


ये भी पढ़ें : कमर कस ले रोहित एंड कंपनी! आ गई 2025 के सबसे बड़े मैच की डेट, इस दिन होगा महामुकाबला


कप्तान ने इस बात पर जताई नाराजगी


हालांकि, पाकिस्तान को उस वक्त और फजीहत का सामना करना पड़ा जब टीम के कप्तान अम्माद बट ने दो स्थानीय कोच के साथ चीन जाने पर नाराजगी जता दी. PHF को पिछले कुछ समय से वित्तीय संकट का सामना करना पड़ रहा है और पाकिस्तान स्पोर्ट्स बोर्ड (PSB) ने भी एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी (ACT) के लिए 27 खिलाड़ियों और छह अधिकारियों के लिए 5 करोड़ (पाकिस्तान) रुपये का फंड जारी करने से इनकार कर दिया है. हालांकि, पीएसबी ने कहा कि उसने 19 खिलाड़ियों और चार अधिकारियों के हवाई टिकटों के लिए भुगतान करने की पेशकश की थी, क्योंकि PHF द्वारा मांगी जा रही धनराशि अधिक थी.