WTC Final 2025 : कमर कस ले रोहित एंड कंपनी! आ गई 2025 के सबसे बड़े मैच की डेट, इस दिन होगा महामुकाबला
Advertisement
trendingNow12413228

WTC Final 2025 : कमर कस ले रोहित एंड कंपनी! आ गई 2025 के सबसे बड़े मैच की डेट, इस दिन होगा महामुकाबला

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने 2025 में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की डेट और वेन्यू का ऐलान कर दिया है. पिछले दो एडिशन में भारतीय टीम फाइनल तक जरूर पहुंची, लेकिन 2021 में न्यूजीलैंड और 2023 में ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा. ऐसे में टीम की नजरें इस बार विजेता बनने पर होंगी.

WTC Final 2025 : कमर कस ले रोहित एंड कंपनी! आ गई 2025 के सबसे बड़े मैच की डेट, इस दिन होगा महामुकाबला

WTC Final 2025 Date and Timings : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के तीसरे एडिशन के फाइनल के शेड्यूल का ऐलान ही चुका है. ICC ने मंगलवार को प्रेस रिलीज जारी करते हुए बताया की अगले साल 11 से 15 जून के बीच WTC फाइनल का मुकाबला ऐतिहासिक लॉर्ड्स में खेला जाएगा. आईसीसी ने इस मैच के लिए 16 जून को रिजर्व डे रखा है. आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ज्योफ एलार्डिस ने एक बयान में कहा, 'आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल क्रिकेट कैलेंडर में सबसे अहम मुकाबले में से एक बन गया है और हमें 2025 सीजन की तारीखों की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है.'

लॉर्ड्स में होगी खिताबी भिड़ंत   

लॉर्ड्स पहली बार डब्ल्यूटीसी फाइनल की मेजबानी करेगा. इससे पहले साउथेम्प्टन (2021) और ओवल (2023) पिछले दो खिताबी मुकाबलों की मेजबानी की थी. भारत उन दोनों फाइनल मैचों का हिस्सा था. टीम को 2021 में न्यूजीलैंड जबकि पिछले साल ऑस्ट्रेलिया ने हराया था. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से आगे तालिका में टॉप पर है. 

ये भी पढ़ें : पाकिस्तान की गजब बेइज्जती, बांग्लादेश के शेरों ने घर में घुसकर रौंदा; टेस्ट सीरीज में किया सफाया

फाइनल को लेकर जद्दोजहद जारी

डब्ल्यूटीसी फाइनल की दौड़ में अपनी स्थिति मजबूत करने के इरादे से भारत इस साल के अंत में पांच मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम से भिड़ेगा. न्यूजीलैंड (तीसरे), इंग्लैंड (चौथे), दक्षिण अफ्रीका (पांचवें) और बांग्लादेश (छठे) और श्रीलंका (सातवें) स्थान के साथ फाइनल में पहुंचने की दौड़ में है. हालांकि, पाकिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज में 0-2 से शिकस्त झेलने के बाद बड़ी निराशा का सामना करना पड़ा है. इस अंकतालिका में पाकिस्तान आठवें और वेस्टइंडीज सबसे नीच नौवें पायदान पर है.

ये भी पढ़ें : खुल गई दो खिलाड़ियों की किस्मत, बोर्ड ने पहली बार सालाना कॉन्ट्रैक्ट में कराई एंट्री

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

टिकट बुक कर लें फैंस 

फैंस को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के टिकटों को अपने अनुसार बुक करना का मौका है. आईसीसी के सीईओ ज्योफ एलार्डिस को उम्मीद है कि इस बहुप्रतीक्षित मुकाबले के लिए टिकटों को डिमांड बहुत अधिक होगी. उन्होंने कहा, 'यह मुकाबला दुनिया भर के फैंस को आकर्षित करता है. टिकटों की डिमांड अधिक होगी, इसलिए मैं फैंस को अभी से अपनी टिकट बुक करने के लिए कहूंगा, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उन्हें अगले साल अल्टीमेट टेस्ट देखने का मौका मिले.'

Trending news