PAK vs ENG 2nd Test:  इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान को पहले टेस्ट में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा. हमेशा की तरह खलबली मची और दूसरे टेस्ट की प्लेइंग-XI में बाबर, शाहीन और नसीम जैसे स्टार खिलाड़ी बाहर हो गए. लेकिन जिन प्लेयर्स को मौका मिला वह मुल्तान में जीरो से हीरो बनते नजर आ रहे हैं. पहला उदाहरण डेब्यूटेंट कामरान गुलाम साबित हुए, जिन्होंने पहली पारी में पाकिस्तान की लाज बचाई. अब साजिद खान नाम के खिलाड़ी ने इंग्लैंड को दहशत में डाल दिया है और मुल्तान में शिखर धवन की याद दिला दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पाक ने बनाए 366 रन


पाकिस्तान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. बाबर आजम के स्थान पर चुने गए कामरान गुलाम ने 118 रन की पारी खेल खलबली मचा दी. सलामी बल्लेबाज सैम अयूब ने भी अर्धशतक ठोका. इन पारियों की बदौलत टीम ने पहली पारी में स्कोरबोर्ड पर 366 रन लगाए. जब बारी आई गेंदबाजी की तो इंग्लैंड को रोकने की जिम्मेदारी पाकिस्तानी स्पिनर साजिद खान ने ले ली. 


साजिद ने लगाया विकेटों का चौका


इंग्लैंड की तरफ से इन फॉर्म बल्लेबाज जो रूट और हैरी ब्रूक पाकिस्तान के लिए सबसे बड़ा खतरा थे. लेकिन साजिद खान को इन्हें फुस्स करने के लिए ज्यादा देर नहीं लगी. उन्होंने अपना पहला विकेट बेन डकेट के रूप में लिया जो पाकिस्तान के सामने शतक ठोक दीवार बने थे. इसके बाद साजिद ने ओली पोप (29), जो रूट (34) और हैरी ब्रूक (9) को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. 4 दिग्गज खिलाड़ियों के विकेट के बाद इंग्लैंड की टीम दबाव में नजर आई. दिलचस्प बात ये है कि साजिद खान भारतीय दिग्गज शिखर धवन की तरह जश्न मनाते हैं.


ये भी पढ़ें.. पूर्व महिला प्लेयर को ICC का तोहफा, डिविलियर्स और कुक के साथ मिली जगह, नाम है खास रिकॉर्ड


मुश्किल में इंग्लैंड


साजिद खान के 4 विकेटों की बदौलत पाकिस्तान ने मैच में जान डाल दी है. इंग्लैंड ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक स्कोरबोर्ड पर 239 रन लगाए हैं. अभी इंग्लैंड की टीम को पाकिस्तान के स्कोर तक पहुंचने के लिए 127 रन की आवश्यकता है और टीम ने अपने 6 बल्लेबाजों को खो दिया है. अब देखना दिलचस्प होगा कि तीसरे दिन के पहले घंटे में मैच किस टीम की तरफ झुकता है.