Paris Olympics 2024: मंच सज चुका है और दुनिया भर के खिलाड़ी पेरिस ओलंपिक खेलों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं, जहां उनका लक्ष्य मेडल्स का अंबार लगाना है. हालांकि पेरिस ओलंपिक से एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है. पेरिस ओलंपिक में अंडो की कमी हो गई है. अंडो की कमी से एथलीट्स परेशान हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अंडो की कमी से परेशान एथलीट्स


पेरिस ओलंपिक में हिस्सा लेने आए एथलीट्स ने अंडों की कमी की शिकायत की है. रिपोर्ट्स के मुताबिक कई एथलीट्स ने पेरिस के ओलंपिक गांव में भोजन की कमी की शिकायत की है. फ्रांसीसी समाचार पत्र एल'इक्विप के अनुसार उपलब्ध भोजन की मात्रा, विशेष रूप से अंडे, जो बुधवार को नाश्ते में राशन किए गए थे और ग्रिल्ड मीट अपर्याप्त हैं. कई एथलीटों ने पेरिस के ओलंपिक गांव में भोजन की कमी की शिकायत की है.


टोक्यो ओलंपिक का रिकॉर्ड तोड़ेगा भारत 


भारत के 117 सदस्यों के दल में तीन खेलों एथलेटिक्स (29), निशानेबाजी (21) और हॉकी (19) के आधे खिलाड़ी शामिल हैं. इन 69 खिलाड़ियों में से 40 खिलाड़ी पहली बार ओलंपिक में भाग ले रहे हैं. भारत ने टोक्यो ओलंपिक में सात पदक जीते थे, जो उसका ओलंपिक खेलों में अभी तक सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है और भारतीय खिलाड़ी इसमें सुधार करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. भले ही उन पर इसके लिए अपेक्षाओं का बोझ भी है, लेकिन कुश्ती को छोड़कर किसी भी अन्य खेल के खिलाड़ी अपनी तैयारी को लेकर किसी तरह की शिकायत नहीं कर सकते हैं. 


भारत ने टोक्यो ओलंपिक में जीते थे 7 मेडल 


खिलाड़ियों को चाहे विदेश में अभ्यास करवाना हो या उन्हें सर्वश्रेष्ठ सुविधा उपलब्ध करानी हो, किसी भी तरह से कोई कसर नहीं छोड़ी गई है और अब परिणाम देना खिलाड़ियों का काम है. लेकिन इस हकीकत से भी मुंह नहीं मोड़ा जा सकता है कि टोक्यो ओलंपिक के सात पदकों की संख्या की बराबरी करना भी आसान नहीं होगा, क्योंकि भाला फेंक में मौजूदा ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा को छोड़कर कोई भी अन्य खिलाड़ी पदक का प्रबल दावेदार नहीं है.