BCCI के अगले सालाना कॉन्ट्रैक्ट में इन 6 क्रिकेटर्स की होगी चांदी! Virat Kohli के बराबर मिल सकती है सैलरी

बीसीसीआई (BCCI) हर साल अपनी सालाना कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट (Contract List) अपडेट करती है. फिलहाल ग्रेड ए+ में विराट कोहली (Virat Kohli), रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) शामिल हैं. इन तीनों खिलाड़ियों को 7 करोड़ सालाना सैलरी मिलती है. उम्मीद है कि आने वाले वक्त में 6 नए खिलाड़ी इस टॉप लिस्ट में शामिल हो जाएंगे.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Thu, 14 Jan 2021-12:57 pm,
1/6

युजवेंद्र चहल

टीम इंडिया (Team India) के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) दिसंबर 2020 में विवाह के बंधन में बंध गए थे. ऐसा लगता है कि शादी के बाद उनकी किस्मत खुलने वाली है. चहल ने ऑस्ट्रेलिया टूर (Australia Tour) पर शानदार प्रदर्शन किया था. फिलहाल वो बीसीसीआई (BCCI) की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में बी ग्रेड में हैं, जल्द ही वो ए+ ग्रेड में शामिल हो सकते हैं. इस तरह उनकी सैलरी 3 करोड़ से 7 करोड़ सालाना हो जाएगी.

2/6

केएल राहुल

टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज भले ही फिलहाल चोट से गुजर रहे हैं, लेकिन इन पर धन की बरसात में कोई कमी नहीं होगी. बीसीसीआई राहुल की सैलरी में इजाफा कर सकती है. फिलहाल उनका नाम बोर्ड की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट (BCCI Contract List) के ग्रेड-ए में है, इस हिसाब से उनकी सैलरी 5 करोड़ रुपये है. मुमकिन है कि वो ग्रेड ए+ में जगह बनाने में कामयाब रहें, क्योंकि उन्होंने लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया है.

3/6

अजिंक्य रहाणे

इस बात में कोई शक नहीं कि अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) इस वक्त भारतीय टेस्ट टीम की जान बन चुके है. वो विराट कोहली (Virat Kohli) की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की कमान भी संभाल रहे है. उनकी कप्तानी में भारत ने मेलबर्न (Melbourne) में शानदार जीत हासिल की. इसके अलावा सिडनी टेस्ट (Sydney Test) ड्रॉ कराने में भी वो कामयाब रहे. रहाणे को उनके इस प्रदर्शन का इनाम मिल सकता है. उनकी सैलरी में बढ़ोतरी होना तय माना जा रहा है. फिलहाल वो ग्रेड ए में है, लेकिन जल्द ही वो ए+ लिस्ट में शामिल हो सकते है. इस तरह उनकी सैलरी 5 करोड़ से बढ़कर 7 करोड़ हो जाएगी.

4/6

मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने हाल के दिनों में अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीता है. मौजूदा कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में वो ए ग्रेड में शामिल हैं. उनके खेल के आधार पर ये कहना गलत नहीं होगा कि वो जल्द ए+ ग्रेड में शामिल हो जाएंगे.

5/6

हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) पिछले कुछ सालों में भारत के बेहतरीन ऑलराउंडर साबित हुए हैं. ऑस्ट्रेलिया टूर पर सीमित ओवर की सीरीज में उन्होंने धमाल मचा दिया. टी-20 सीरीज में पांड्या 'मैन ऑफ द सीरीज' अवॉर्ड से नवाजा गया था. फिलहाल वो कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट के ग्रेड बी में शामिल हैं, लेकिन इसमें कोई शक नही कि वो ए+ ग्रेड में जगह बनाने में कामयाब रहेंगे. 

6/6

रवींद्र जडेजा

टीम इंडिया के लिए हर फॉर्मेट में ऑलराउंड प्रदर्शन करने वाले रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का नाम बीसीसीआई की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट के ग्रेड ए+ में शामिल हो सकते हैं. फिलहाल वो ग्रेड ए की लिस्ट में हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link