ये हैं टेस्ट की एक पारी में 350 से ज्यादा रन बनाने वाले 5 बल्लेबाज

टेस्ट क्रिकेट में एक खिलाड़ी को तकनीक के साथ-साथ धैर्य की जरूरत भी पड़ती है और जिस खिलाड़ी ने ये परीक्षा पास कर ली, समझो फिर उसे कामयाब होने से कोई नहीं रोक सकता.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Fri, 07 Aug 2020-11:40 am,
1/6

ब्रायन लारा

वेस्टइंडीज के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक ब्रायन लारा ने साल 1994 में इंग्लैंड के खिलाफ सेंट जोन्स में ये कमाल किया था. उन्होंने उस मैच में 375 रनों की शानदार पारी खेली थी जो कई सालों तक टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रनों की पारी थी. लारा के लिए ये मुकाबला बेहद यादगार रहा था. सालों बाद उनका ये रिकॉर्ड मैथ्यू हेडन ने तोड़ा था.

2/6

गैरी सोबर्स

गैरी सोबर्स ने साल 1954 से 1974 तक वेस्टइंडीज के लिए क्रिकेट खेला था. सोबर्स ने किंग्स्टन में साल 1958 में पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में नाबाद 365 रनों की पारी खेली थी. इस मैच में पाकिस्तान को एक पारी और 174 रनों से हार का सामना करना पड़ा था.

3/6

मैथ्यू हेडन

ऑस्ट्रेलिया के शानदार सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने भी ये शानदार कारनामा किया था. उन्होंने साल 2003 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए टेस्ट की एक पारी में 380 रन बनाए थे और वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी ब्रायन लारा का रिकॉर्ड तोड़ा था.

4/6

ब्रायन लारा

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन के हाथों अपना रिकॉर्ड टूटने के बाद ब्रायन लारा ने एक बार फिर इस लिस्ट में शानदार वापसी की. लारा ने इंग्लैंड के खिलाफ सेंट जोन्स के ही मैदान पर 400 रनों की नाबाद पारी खेलकर इतिहास रचा था. उनका ये रिकॉर्ड आज भी बरकरार है. हालांकि ये मैच ड्रॉ रहा था, मगर लारा के लिए ये दिन इतिहास के पन्नों में सदा के लिए अमर हो गया.

5/6

लेन हटन

इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज लेन हटन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ओवल में साल 1938 में टेस्ट की एक पारी में 364 रनों की पारी खेली थी. उस मुकाबले में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को एक पारी और 579 रनों से शिकश्त दी थी.  

6/6

महेला जयवर्धने

श्रीलंका की टीम के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने ने साल 2006 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ कोलंबो में 374 रनों की पारी खेली थी. उस वक्त  श्रीलंका ने एक पारी और 153 रन से मैच में जीत हासिल की थी. उस मैच में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए महेला जयवर्धने को मैन ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया था.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link