IND vs AUS: टीम इंडिया की अहमदाबाद टेस्ट में हार पक्की! पूर्व कोच के बयान से खेल जगत में मचा तहलका

India vs Australia 4th Test: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में दूसरे दिन का खेल गुरुवार को जब समाप्त हुआ, तो ऑस्ट्रेलिया बेहद मजबूत स्थिति में था. अब एक दिग्गज के बयान से खेल जगत में तहलका मच गया है.

तरुण वत्स Sat, 11 Mar 2023-5:12 am,
1/6

अभी 3 दिन का खेल बाकी

अहमदाबाद टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआती पारी में 480 रन का बड़ा स्कोर बनाया. मुकाबले में 2 दिन का खेल हो चुका है. भारत अभी ऑस्ट्रेलिया से पहली पारी के आधार पर 444 रन पीछे है. तीन दिन का खेल बाकी है, देखना दिलचस्प होगा कि अब आगे क्या होगा. इस बीच भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने मैच को लेकर बयान दिया है.

2/6

ख्वाजा और ग्रीन की शानदार पारियां

ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनर उस्मान ख्वाजा ने पहली पारी में सबसे ज्यादा 180 रन बनाए. उन्होंने 422 गेंदों का सामना किया और 21 चौके लगाए. कैमरन ग्रीन ने 170 गेंदों पर 18 चौकों की मदद से 114 रन जोड़े. ऑस्ट्रेलिया के इन दोनों शतकवीरों की बदौलत 167.2 ओवर में 480 रन का बड़ा स्कोर बना डाला.

3/6

रवि शास्त्री ने दिया बयान

इस बीच टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने एक बयान दिया. उन्होंने कमेंट्री के दौरान कहा, 'मुझे लगता है कि भारतीय टीम का एक प्लान पूरी तरह फेल हो गया. नई गेंद लेना सही नहीं था क्योंकि उमेश 35 साल के हैं, शमी की उम्र कम नहीं हो रही है. उन्होंने काफी गेंदबाजी की थी, वे थकने लगे थे.'

 

4/6

पिच पर भी बोले शास्त्री

शास्त्री ने आगे कहा, 'मेरे हिसाब से नई गेंद को जल्दी से जल्दी लेने का प्लान भारत का था, ताकि ऑस्ट्रेलिया मैच से दूर हो जाए. भारत शुक्रवार को सुबह के सेशन में एक विकेट हासिल करने में कामयाब नहीं हुआ क्योंकि ग्रीन और ख्वाजा भारतीय गेंदबाजों पर हावी नजर आए. कप्तान के रूप में रोहित शर्मा के लिए यह एक बड़ी परीक्षा थी क्योंकि यह पहली बार है जब उन्हें ऐसी पिच मिली है जो वास्तव में बल्लेबाजी के लिए अच्छी है.'

 

5/6

अश्विन ने झटके 6 विकेट

भारत के लिए इस मैच में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 6 विकेट झटके. उन्होंने 47.2 ओवर में 91 रन दिए. इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 1.90 का रहा. वहीं, पेसर मोहम्मद शमी ने 2 विकेट लिए. वहीं ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा को 1-1 विकेट मिला.

 

 

6/6

रोहित और गिल जमे

भारतीय टीम ने शुक्रवार को दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक बिना कोई विकेट खोए अपनी पहली पारी में 36 रन बना लिए. स्टंप्स के समय कप्तान रोहित शर्मा 17 और शुभमन गिल 18 रन बनाकर खेल रहे थे. अभी टीम इंडिया पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया से 444 रन पीछे है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link