Gautam Gambhir : अच्छा लगता है आप `12th Man` की तरह पानी पिला रहे हो... गंभीर के इस भारतीय दिग्गज पर कमेंट से मचा तहलका!

Gautam Gambhir Statement: भारत के पूर्व धुरंधर ओपनर गौतम गंभीर अकसर खिलाड़ियों को लेकर अपनी बेबाक राय रखते हैं. कई बार उनके ये कमेंट्स क्रिकेटर और टीम को अच्छे भी नहीं लगते तो कई बार इससे सीख भी ली जाती है. अब गंभीर ने टीम इंडिया के एक दिग्गज खिलाड़ी को लेकर बयान दिया है.

तरुण वत्स Thu, 09 Mar 2023-8:07 pm,
1/6

गंभीर की सख्त टिप्पणी

पूर्व धाकड़ ओपनर गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के मौजूदा सदस्य को लेकर अपनी बात कही है. उन्होंने ओपनर केएल राहुल को लेकर बयान दिया है. केएल राहुल पिछले कुछ वक्त से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. उन्हें बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैचों में मौका दिया लेकिन बाद में अंतिम दोनों मैचों से बाहर कर दिया गया.

 

2/6

राहुल नहीं हैं प्लेइंग-11 का हिस्सा

30 साल के ओपनर केएल राहुल अब टीम के साथ तो हैं लेकिन प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं बन पा रहे हैं. बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के शुरुआती दो टेस्ट मैचों में वह खेले लेकिन इंदौर और अब अहमदाबाद टेस्ट में कप्तान रोहित ने उन्हें मौका नहीं दिया. केएल राहुल की जगह शुभमन गिल प्लेइंग-11 का हिस्सा हैं.

 

3/6

LSG के मेंटॉर हैं गंभीर

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने केएल राहुल की खराब फॉर्म को लेकर अपनी बात रखी है. दरअसल, गौतम गंभीर आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटॉर हैं. केएल राहुल इसी टीम की कप्तानी संभालते हैं. 

 

4/6

राहुल को बुरा लगना चाहिए

गंभीर ने एक वेबसाइट से कहा, 'राहुल को भारत की टी20 और टेस्ट टीमों से बाहर होने पर ‘बुरा’ लगना चाहिए. उनके लिए बाहर होना हमारे लिए अच्छा है. अगर इससे उन्हें ठेस पहुंची है तो यह बहुत अच्छी बात है. जब आप किसी और को खेलते हुए देखते हैं और आप 12वें आदमी (12th Man) के रूप में पानी की बोतलें लेकर इधर-उधर दौड़ रहे हैं, तो इससे आपको बुरा लगना चाहिए.'

5/6

राहुल के लिए अच्छा मौका है IPL

गौतम गंभीर ने आगे कहा कि आईपीएल का आगामी सीजन केएल राहुल के लिए अपनी खोई फॉर्म को पाने का एक मौका है. उन्होंने कहा, 'आपने IPL में 4-5 शतक जड़े, लेकिन अगर आप टी20 टीम में नहीं हैं और टेस्ट टीम की प्लेइंग इलेवन में नहीं हैं तो आप आईपीएल को एक अलग टूर्नामेंट के तौर पर देख सकते हैं. इसे खुद को फिर से मजबूत करने के मौके की तरह देख सकते हैं.'

 

6/6

गंभीर ने राहुल को दी सलाह

गंभीर ने साथ ही राहुल को सलाह दी कि वह खुद के बारे में सोचें. उन्होंने कहा, 'आप सोचिए कि क्या मैं उस तरह से बल्लेबाजी कर सकता हूं, जैसा टीम मुझसे चाहती है. जिस तरह से पूरा देश मुझसे उम्मीद कर रहा है. क्या मैं स्कोर कर सकता हूं? आईपीएल के एक सीजन में 600 से ज्यादा रन बनाना जरूरी नहीं है. आप 400 स्कोर करिए लेकिन इससे आपकी टीम के प्रदर्शन पर असर पड़ना चाहिए.'

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link