IND W vs AUS W: भारतीय टीम रचेगी इतिहास, ऑस्ट्रेलिया बस देखता रह जाएगा! बस थोड़ा सा इंतजार...

India vs Australia Women Test : भारतीय महिला टीम एक बार फिर इतिहास रचने की देहलीज पर पहुंच गई है. इंग्लैंड पर ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद टीम ऑस्ट्रेलिया को भी हराने से मात्र कुछ लम्हे दूर है. भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीमों के बीच एकमात्र टेस्ट मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में जारी है. तीसरे दिन का खेल खत्म हो चुका है. कप्तान हरमनप्रीत ने दिन का खेल खत्म होने से तुरंत पहले ऑस्ट्रेलिया को बैक टू बैक झटके देकर भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है. दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया का स्कोर अब तक 5 विकेट के नुकसान पर 233 रन बना लिए हैं.

शिवम उपाध्याय Sat, 23 Dec 2023-7:43 pm,
1/6

ऑस्ट्रेलिया के पास मामूली बढ़त

कप्तान हरमनप्रीत कौर (23 रन देकर 2 विकेट) ने तीसरे दिन खेल खत्म होने से कुछ समय पहले दो विकेट लेकर भारत का पलड़ा भारी रखा. ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट पर 233 रन बनाए थे. इस तरह से उसने 46 रन की बढ़त हासिल कर ली है. 

 

2/6

हरमन ने झटके 2 विकेट

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के 219 रन के जवाब में अपनी पहली पारी में 406 रन बनाकर 187 रन की बढ़त हासिल की थी. हरमनप्रीत ने सेट बल्लेबाज ताहलिया मैकग्रा (177 गेंदों में 73 रन, 10 चौके) को क्लीन बोल्ड किया. इसके बाद खतरनाक दिख रही एलिसा हिली (32) को एलबीडब्ल्यू आउट किया. खेल खत्म होने तक एनाबेल सदरलैंड 12 और एशलीग गार्डनर 7 रन पर खेल रहीं थीं. 

 

3/6

ऑस्ट्रेलिया ने की अच्छी वापसी

तीसरा दिन ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा. भारत ने सुबह अपनी पारी सात विकेट पर 376 रन से आगे बढ़ाई और आधे घंटे के खेल में 30 रन जोड़कर टीम ऑलआउट हो गई. सदरलैंड (41 रन देकर दो विकेट) ने भारत के निचले क्रम के बल्लेबाजों को आउट करने में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने दूसरे दिन नाबाद लौटीं बल्लेबाज पूजा वस्त्राकर (47) और रेणुका सिंह (08) को आउट किया. वहीं, किम गार्थ ने अर्धशतक बनाकर खेल रहीं बल्लेबाज दीप्ति शर्मा (78) को आउट किया. 

 

4/6

भारत ने बनाए दो रिकॉर्ड

भारतीय टीम ने दो नए रिकॉर्ड बनाए. दीप्ति ने अपनी पारी में 171 गेंद का सामना किया और नौ चौके लगाए. भारत का 406 रनों का टोटल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक स्कोर है. दीप्ति और वस्त्राकर के बीच आठवें विकेट के लिए 122 रन की पार्टनरशिप भारत की तरफ से रिकॉर्ड है. 

 

5/6

दूसरी पारी में संभली ऑस्ट्रेलियाई टीम

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की ओपनर बल्लेबाज बेथ मूनी (33) और फोएबे लीचफील्ड (18) ने सतर्क शुरुआत की, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उन्हें बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया. रिचा घोष ने मूनी को रन आउट करके भारत को पहली सफलता दिलाई. इसके बाद स्नेह राणा (54 रन देकर दो विकेट) ने लीचफील्ड को बोल्ड किया, जो रिवर्स स्वीप लगाने का प्रयास कर रही थीं. एलिसा पेरी बड़ी पारी की ओर बढ़ ही रहीं थीं, लेकिन भारतीय विकेटकीपर यास्तिका भाटिया ने राणा की गेंद पर उनका शानदार कैच लेकर भारत को बड़ी सफलता दिलाई. पेरी ने 91 गेंद पर पांच चौकों की मदद से 45 रन बनाए. 

 

6/6

मैकग्रा ने उठाया फायदा

स्नेह राणा ने राजेश्वरी गायकवाड़ की गेंद पर पहली स्लिप में मैकग्रा का कैच छोड़ा, जिसका फायदा उठाकर यह ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज अर्धशतक बनाने में सफल रही. इसके बाद जब वह 52 रन पर खेल रही थी तब हरमनप्रीत की पहली गेंद पर उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट दे दिया गया था, लेकिन डीआरएस की मदद से वह क्रीज पर टिकी रहीं. हालांकि, इसके कुछ देर बाद हरमनप्रीत ने ही उनका विकेट लिया. उनकी गेंद मैकग्रा के बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर विकटों में जा लगी. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link