IPL Auction 2021: इन 5 खिलाड़ियों की नीलामी को लेकर हो सकती है फ्रेंचाइजी के मालिकों के बीच जंग

आईपीएल 2021 की नीलामी (IPL Auction 2021) फरवरी के मध्य में होगी, हर टीम ने अपने-अपने हिसाब से तैयारी कर ली है, कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिसको खरीदने को लेकर फ्रेंचाइजी के मालिकों की खींचतान तय मानी जा रही है. हम यहां ऐसे ही 5 क्रिकेटर्स को लेकर चर्चा कर रहे हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sat, 23 Jan 2021-10:23 am,
1/5

क्रिस मॉरिस

क्रिस मॉरिस (Chris Morris ) को लेकर कई फेंचाइजी के बीच खींचतान देखने को मिल सकती है. मॉरिस की अहमियत की वजह है उनकी ऑलराउंड स्किल. वो न सिर्फ 140 किलोमीटर की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं, बल्कि विस्फोटक बल्लेबाजी करने की ताकत रखते हैं. अगर मॉरिस को लेकर कई फ्रेंचाइजी के मालिकों के बीच नीलामी के दौरान जंग हो तो हैरानी की बात नहीं होगी. 

2/5

ग्लेन मैक्सवेल

ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने आईपीएल 2020 (IPL) में अपने कीमत की मुताबित प्रदर्शन नहीं किया था, यही वजह है कि किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने उन्हें आईपीएल नीलामी 2021 (IPL Auction 2021) से पहले रिलीज कर दिया. चूंकि ऑस्ट्रेलिया (Australia) में टीम इंडिया के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में मैक्सवेल ने कई विस्फोटक पारी खेली थी, ऐसे में कुछ टीमें इस खिलाड़ी पर ऊंची बोली जरूर लगाना चाहेगी. उनको टीम में शामिल करना का एक और फायदा है कि वो अच्छी गेंदबाजी भी कर सकते हैं.

3/5

जेम्स नीशम

जेम्स नीशम (James Neesham) ने भले ही आईपीएल 2020 (IPL 2020) में कुछ खास प्रदर्शन न किया हो, लेकिन अपने वतन न्यूजीलैंड लौटने पर वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ सीमित ओवर की सीरीज में बेहतरीन खेल दिखाया था. जिस टीम को तेज गेंदबाजी करने वाले ऑलराउंडर की जरूरत होगी वो इस खिलाड़ी पर जरूर दांव लगाना चाहेंगे. 

4/5

एस श्रीसंत

एस श्रीसंत (S Sreesanth) को साल 2013 में आईपीएल स्टॉप फिक्सिंग के आरोप में 7 साल का बैन लगा दिया गया था. अब वो एक बार फिर इस मेगा टी-20 लीग में वापसी को तैयार है. सैय्यद मुशताक अली ट्रॉफी 2021 में केरल (Kerala) की तरफ से खेलते हुए उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है. आईपीएल (IPL) के रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने 40 मैचों में 44 विकेट हासिल किए हैं. उम्मीद है कि कोई टीम इंस तेज गेंदबाज को इसलिए भी अपने खेमे में शामिल करना चाहेगी क्योंकि उसकी व्यूअरशिप जरूर बढ़ जाएगी और इनके तजुर्बे का भी फायदा मिल सकता है. श्रीसंत भी आईपीएल खेलने की ख्वाहिश जता चुके हैं.

5/5

स्टीव स्मिथ

आईपीएल नीलामी 2021 (IPL Auction 2021) के वक्त ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की ऊंची बोली लग सकती है. इस खिलाड़ी को हाल में ही राजस्थान रॉयल्स (RR) टीम ने रिलीज कर दिया है. आरसीबी समेत कई टीम को एक बेहतरीन ओपनर की जरूरत है, ऐसे में स्मिथ को लेकर फ्रेंचाइजी के बीच जंग छिड़नी तय है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link