Jasprit Bumrah: RCB के खिलाफ बुमराह की कातिलाना बॉलिंग, पंजा खोल लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी; पर्पल कैप पर कब्जा

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और मुंबई इंडियंस के बीच हुए मैच में जसप्रीत बुमराह ने घातक गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट झटके. उन्होंने विराट कोहली और फाफ डु प्लेसी के बड़े विकेट भी चटकाए. बुमराह ने अपने इस शानदार गेंदबाजी से कई बड़े रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए.

शिवम उपाध्याय Thu, 11 Apr 2024-10:39 pm,
1/5

बुमराह का पंजा

बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए इस मैच में 5 विकेट झटके. इसके साथ ही वह पर्पल कैप होल्डर भी बन गए हैं. बुमराह ने सबसे पहले विराट कोहली (3 रन) का विकेट चटकाया. इसके बाद बीच ओवरों में मुंबई को बड़ी सफलता दिलाते हुए फाफ डु प्लेसी (61 रन) को पवेलियन लौटाया. उनका तीसरा विकेट महिपाल लोमरोर के रूप में रहा, जो बिना खाता खोले ही चलते बने. चौथा विकेट सौरव चौहान (9 रन) ले रूप में मिला. उनका 5वां विकेट विजयकुमार वैशाख का था, जो खाता भी नहीं खोल सके.

 

2/5

RCB के खिलाफ महारिकॉर्ड

बुमराह ने इस मैच में जैसे ही तीसरा विकेट लिया. वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ IPL में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए. इस मैच से पहले उनके नाम 24 विकेट थे. अब RCB के खिलाफ बुमराह के नाम 29 विकेट हो गए हैं. बुमराह ने संदीप शर्मा और रवींद्र जडेजा को इस मामले में पीछे छोड़ा.

 

3/5

RCB के खिलाफ ये रिकॉर्ड भी किया नाम

बुमराह ने अपने इस स्पेल के साथ ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. वह इस टीम के खिलाफ आईपीएल में 5 विकेट हॉल लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं. बुमराह के अलावा आज तक कोई भी गेंदबाज यह कमाल नहीं कर सका है.

 

4/5

हरभजन-मलिंगा के क्लब में हुए शामिल

जसप्रीत बुमराह आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए 5 विकेट हॉल लेने वाले गेंदबाजों के क्लब में शामिल हो गए हैं. लसिथ मलिंगा और हरभजन सिंह भी मुंबई के लिए खेलते हुए 5 विकेट हॉल लेने नें कामयाब हुए थे. मलिंगा-हरभजन के अलावा मुंबई के लिए मुनाफ पटेल, आकाश मधवाल और अल्जारी जोसेफ भी यह कमाल कर चुके हैं.

 

5/5

पर्पल कैप पर कब्जा

बुमराह ने आईपीएल 2024 में पर्पल कैप पर कब्जा जमा लिया है. उनके नाम 5 मैचों में 10 विकेट हो गए हैं. इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में बुमराह के बाद राजस्थान रॉयल्स के युजवेंद्र चहल हैं. उन्होंने भी 10 विकेट अब तक चटकाए हैं. मुस्तफिजुर रहमान 9 विकेट के साथ तीसरे नंबर पर हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link