World Cup 2023: हो गया कन्फर्म, बचे हुए टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं होगा ये खिलाड़ी; रिप्लेसमेंट का भी हुआ ऐलान

Matt Henry: वर्ल्ड कप में अब कुछ ही लीग मैच बचे हुए हैं. लेकिन भारत के अलावा हर टीम के लिए इन मुकाबलों में जीत दर्ज करना बेहद जरूरी है. खासकर उन टीमों के लिए जो टॉप-4 की रेस में बनी हुई हैं. इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. आगामी बड़े मुकाबलों से पहले ही टीम को तगड़ा झटका लगा है. चोटिल हुआ मैच विनर खिलाड़ी अब पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गया है. हालांकि, इसके रिप्लेसमेंट का भी ऐलान कर दिया गया है.

Fri, 03 Nov 2023-11:20 am,
1/5

बाहर हुआ ये मैच विनर

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी चोटिल होने के बाद अब बचे हुए टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. बता दें कि हेनरी साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए टीम के पिछले मैच में चोटिल हो गए थे. वह हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के चलते अब आगे इस टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे. 

2/5

इस खिलाड़ी से किया गया रिप्लेस

मैट हेनरी की जगह टीम में 6 फुट लंबे घातक तेज गेंदबाज काइल जेमिसन को जोड़ा गया है. बता दें कि ICC की इवेंट टेक्निकल टीम ने इसकी मजूरी भी दे दी है. जेमिसन बेहद ही खतरनाक बॉलर हैं और अपनी लंबाई का भरपूर फायदा उठाते हैं.

3/5

अच्छी शुरुआत के बाद राह भटकी न्यूजीलैंड टीम

न्यूजीलैंड के वर्ल्ड कप 2023 की बेहतरीन शुरुआत की थी. टीम ने लगातार चार मैच अपने नाम किए थे. लेकिन धर्मशाला में भारत ने न्यूजीलैंड के विजय रथ को रोका और 4 विकेट से हरा दिया. इसके बाद से ही न्यूजीलैंड जीत की राह पर नहीं लौटा है. टीम को लगातार तीन मैचों में हार का सामना भी कर पड़ा है.

4/5

टॉप-4 में पहुंचने के लिए जीत जरूरी

न्यूजीलैंड टीम 8 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में चौथे पायदान पर है. भले ही टीम टॉप-4 की रेस में बनी हुई है. लेकिन क्वालीफाई करने के लिए टीम को बचे हुए मुकाबले जीतने होंगे. 

5/5

भारत सेमीफाइनल में

टीम इंडिया श्रीलंका को हराकर सेमीफइनल में पहुंच चुकी है. 7 मैचों में 7 जीत के साथ टीम ने डायरेक्ट सेमीफाइनल का टिकट कटाया है. पॉइंट्स टेबल में भी टीम अजेय रहते हुए पहले स्थान पर है. भारत वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने वाला पहला देश है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link