IND vs NZ: इन 5 बल्लेबाजों ने बनाए न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा रन, एक प्लेयर ले चुका है रिटायरमेंट

India vs New Zealand 1st T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का का पहला मैच 18 नवंबर को वेलिंगटन के मैदान पर खेला जाएगा. भारतीय बल्लेबाजी सारी दुनिया में सबसे मजबूत मानी जाती है. वहीं, न्यूजीलैंड के पास ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी जैसे खतरनाक गेंदबाज मौजूद हैं. भारत के पांच बल्लेबाज ऐसे हैं, जिन्होंने न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ T20 Cricket में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं, लेकिन इसमें से 1 खिलाड़ी रिटायरमेंट ले चुका है. आइए जानते हैं, उनके बारे में.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Thu, 17 Nov 2022-6:25 pm,
1/5

भारत की तरफ से टी20 क्रिकेट में न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा रन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बनाए हैं. उन्होंने 17 मैचों में 511 रन बनाए हैं. 

2/5

भारत के स्टार ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) ने कीवी टीम के खिलाफ 8 मैचों में 322 रन बनाए हैं. वह सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. वह विस्फोटक बैटिंग में माहिर है. 

3/5

विराट कोहली (Virat Kohli) की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में होती है. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 10 मैचों में 311 रन बनाए हैं. 

4/5

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 11 मैचों में 223 रन बनाए हैं, लेकिन स्टार विकेटकीपर और करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट से साल 2020 में रिटायरमेंट ले चुके हैं. 

5/5

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 11 मैचों में 212 रन बनाए हैं. अय्यर ने पिछले कुछ समय से बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है. उनकी क्लासिक बैटिंग के सभी दीवाने हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link