IND vs BAN: श्रेयस अय्यर ने अपनी कमजोरी में कैसे किया सुधार? खुद ही कर दिया खुलासा

India vs Bangladesh 2nd Test: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच में 87 रनों की पारी खेली. भारत ने इस मैच में अपनी पहली पारी में 314 रन बनाए. अय्यर ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद बताया कि कैसे उन्होंने अपनी कमजोरी में सुधार किया.

तरुण वत्स Fri, 23 Dec 2022-11:07 pm,
1/5

अय्यर ने खेली 87 रनों की पारी

ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन श्रेयस अय्यर ने 105 गेंदों में 87 रन की पारी खेली. उन्होंने भारतीय टीम को मुश्किल स्थिति से बाहर निकाला. बांग्लादेश के गेंदबाजों ने इस दौरान अय्यर के खिलाफ शॉर्ट गेंदों का इस्तेमाल किया लेकिन उन्होंने इसका डटकर सामना किया.

2/5

अय्यर और पंत की शतकीय साझेदारी

अय्यर ने ऋषभ पंत के साथ 5वें विकेट के लिए 159 रनों की साझेदारी की. पंत शतक से चूक गए. उन्होंने 105 गेंदों का सामना किया और 7 चौके, 5 छक्के लगाते हुए 93 रन बनाए. इन दोनों के अलावा अन्य कोई भारतीय बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका. 

3/5

अय्यर को यूं हुआ फायदा

श्रेयस अय्यर को शॉर्ट पिच गेंद के खिलाफ खेलने में दिक्कत होती थी. उनकी इस कमजोरी के बारे में लगातार बातों ने श्रेयस को काफी प्रभावित किया था. इस भारतीय बल्लेबाज ने कहा कि उन्होंने बाहर की टिप्पणियों को अनसुना करते हुए अपने खेल में सुधार करने पर ध्यान दिया, जिससे काफी फायदा मिला.

4/5

मेरे भी दिमाग में बैठ गई थी ये बात

अय्यर ने शुक्रवार को दूसरे दिन के खेल के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘जब मैं बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर आया था तब बांग्लादेश के गेंदबाजों ने शॉट गेंदों से मुझ निशाना बनाना शुरू कर दिया.’ उनसे जब पूछा गया कि टीम के बाहर भी शॉट पिच गेंद पर उनकी कमजोरी की चर्चा लगातार होती है तो उन्होंने कहा, ‘वह (शॉर्ट बॉल मुद्दा) कुछ ऐसा है जिसके बारे में कमेंटेटर बात करते हैं. मैदान के बाहर लोग कहते रहते हैं कि मेरी बल्लेबाजी में वह समस्या है. यह बात मेरे दिमाग में बैठ गई थी. अगर मैं गेंद को छोड़ दूं तो इसपर कोई समस्या नहीं थी लेकिन रन नहीं बन रहे थे.'

 

5/5

पंत की तारीफ

अय्यर ने आगे कहा, ‘बाहर की ऐसी बातें बल्लेबाज के दिमाग में होती हैं. एक खिलाड़ी के रूप में उन्हें अनसुना करना जरूरी होता है.’ सीरीज के पहले मैच में भी 86 रन की पारी खेलने वाले इस बल्लेबाज ने ऋषभ पंत की तारीफ की. उन्होंने कहा, ‘पंत ने कमाल की पारी खेली. वह काफी आक्रामक बल्लेबाज हैं.’

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link