Team India : टीम इंडिया की लुटिया डुबोने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे 3 खिलाड़ी, अब नहीं चले तो भूल जाओ ट्रॉफी!

Indian Cricket Team : T20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया का अब तक का सफर शानदार रहा है. भारत ने एक भी मैच गंवाया नहीं है, लेकिन जैसे-जैसे टूर्नामेंट अपने अंत की ओर बढ़ रहा है हर मुकाबला जीतना जरूरी होता है. भले ही भारत अब तक कोई मैच नहीं हारा हो, लेकिन टीम के तीन खिलाड़ियों की फॉर्म ने टेंशन बढ़ाई हुई है. ऐसे में अगर आने वाले मुकाबलों में भी इन तीन खिलाड़ियों ने फॉर्म नहीं दिखाया तो भारत को एक बार फिर ICC ट्रॉफी से हाथ धोना पड़ सकता है.

शिवम उपाध्याय Sat, 22 Jun 2024-12:19 pm,
1/5

नहीं मिली एक भी हार

सुपर-8 में भारत ने अफगानिस्तान को 47 रन से हराकर सेमीफाइनल की ओर कदम बढ़ा दिए हैं. इससे पहले भारत ने ग्रुप-ए में हुए सभी मैच जीते थे. टूर्नामेंट के पहले मैच में आयरलैंड, फिर पाकिस्तान और इसके बाद अमेरिका को रौंदकर टेबल टॉप किया. वहीं, चौथा ग्रुप मैच कनाडा से था जो बारिश के चलते धुल गया.

 

2/5

विराट कोहली की फॉर्म टेंशन

विराट कोहली का फॉर्म भारत के लिए सबसे बड़ी टेंशन है. वह टूर्नामेंट के अब तक हुए मैचों में एक भी बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हुआ हैं. यहां तक कि आयरलैंड और यूएसए जैसी छोटी टीमों के खिलाफ भी उनका बल्ला शांत रहा है. अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-8 मैच में उनकी शुरुआत अच्छी रही, लेकिन 24 रन बनाकर आउट हो गए. इससे पहले खेले तीन मैचों में वह सिर्फ 5 रन ही बना सके. टीम इंडिया को अगर ट्रॉफी जीतने की दावेदारी पेश करनी है तो कोहली का फॉर्म में लौटना बेहद जरूरी है.

 

3/5

मिडिल ऑर्डर में फेल दुबे

शिवम दुबे, वो नाम जिसने आईपीएल 2024 में बल्ले से जमकर गदर काटा था और इसी के चलते उन्हें भारत की वर्ल्ड कप टीम में भी जगह मिली. लेकिन ये स्टार उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाया है. यूएसए के खिलाफ मैच को छोड़ दें तो बाकी मैचों में बल्ला नहीं चला है. अगर आने वाले मुकाबलों में वह प्लेइंग-11 का हिस्सा बनते हैं तो उन्हें रन बनाने ही होंगे.

 

4/5

जडेजा भी आउट ऑफ फॉर्म

दुनिया के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में शुमार रवींद्र जडेजा भी अब तक टूर्नामेंट में कद का मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं. वह अब तक खेले सभी मैचों में सिर्फ 7 रन ही बना सके हैं और गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 1 विकेट ही झटका है. अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-8 मैच में भी वह बैटिंग में फेल हो गए. जडेजा का आउट ऑफ फॉर्म रहना भारत के लिए खतरे की घंटी है क्योंकि यह ऑलराउंडर अकेले दम पर मैच पलटने की ताकत रखता है.

 

5/5

बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया से भारत के अगले मैच

टीम इंडिया के अगले सुपर-8 मैच बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया से होने हैं. बांग्लादेश से भिड़ंत 22 जून को है, जबकि ऑस्ट्रेलिया से महामुकाबला 24 जून को होगा. सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए भारत को 1 मैच हर हाल में जीतना ही होगा. फिलहाल टीम 1 मैच जीतकर ग्रुप-1 में ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरे स्थान पर है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link