इन 5 बॉलर्स ने भारत के लिए फेंकी सबसे तेज गेंद, TOP पर 155 की स्पीड से गेंद करने वाला ये गेंदबाज

Fastest Ball By Indian Bowler: क्रिकेट की दुनिया में शोएब अख्तर, ब्रेट ली और जेम्स एंडरनसन जैसे खतरनाक गेंदबाज हुए हैं. भारतीय टीम हमेशा से ही अपनी बैटिंग के लिए फेमस रही है, लेकिन भारत ने दुनिया को कई बेहतरीन गेंदबाज दिए हैं. आज हम अपनी रिपोर्ट में जानेंगे उन 5 गेंदबाजों के बारे में, जिन्होंने टीम इंडिया के लिए सबसे तेज गेंद फेंकी है. इनमें से एक की स्पीड 155 किलोमीटर प्रति घंटा है.

गोविंद सिंह Thu, 05 Jan 2023-10:23 am,
1/5

उमरान मलिक

उमरान मलिक ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच में 155 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद डालकर इतिहास रच दिया. वे भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज गेंद डालने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उमरान आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हैं. उन्होंने आईपीएल में 157 KMPH की स्पीड से भी गेंद डाली हुई है. 

2/5

जवागल श्रीनाथ

जवागल श्रीनाथ की गिनती भारत के बेहतरीन गेंदबाजों में होती है. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. उन्होंने 1999 विश्व कप में 154.5 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की थी. 

 

3/5

इरफान पठान

इरफान पठान कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बल्लेबाजी के लिए फेमस रहे हैं. उन्होंने भारत के लिए 153.7 प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंद फेंकी थी. इरफान पठान साल 2007 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने वाली टीम का हिस्सा रह चुके हैं. 

4/5

मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी रिवर्स स्विंग के बड़े महारथी हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. उन्होंने भारत के लिए 153.3 प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंद फेंकी हुई है. 

5/5

जसप्रीत बुमराह

भारत केलिए सबसे तेज गेंद फेंकने वाले के मामले में जसप्रीत बुमराह का पांचवां नंबर है. उन्होंने टीम इंडिया के लिए 152.2 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link