IND vs AUS Final: ये भारतीय धुरंधर कंगारुओं को धराशायी कर जिताएंगे वर्ल्ड कप! टूर्नामेंट में किसी के आगे नहीं झुके

World Cup 2023 Final, IND vs AUS:भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मैच है. यह महामुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आज(19 नवंबर) दोपहर 2 बजे से शुरू होगा. इस मैच में टीम इंडिया के 5 खिलाड़ी बेहद ही अहम भूमिका निभाने वाले हैं. ये 5 खिलाड़ी टीम का 10 साल बाद ICC ट्रॉफी जीतने का सपना पूरा कर सकते हैं. पूरे टूर्नामेंट में इन 5 खिलाड़ियों ने अपने धाक जमाई है. खूंखार से खूंखार खिलाड़ी इनके आगे पस्त होते दिखे हैं. आए एक नजर डालते हैं इन खिलाड़ियों पर...

शिवम उपाध्याय Sun, 19 Nov 2023-10:04 am,
1/4

ओपनर रोहित शर्मा है बेमिसाल

टीम इंडिया के कप्तान और ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा टूर्नामेंट में एकदम अलग ही अंदाज में दिखे हैं. उन्होंने टीम को ओपनिंग करते हुए तेज शुरुआत दी है. रोहित शुरुआती 10 ओवरों में 133.08 की स्ट्राइक रेट से 354 रन बना चुके हैं. अगर रोहित ने पावरप्ले में रन बरसा दिए तो ऑस्ट्रेलियाई टीम की खैर नहीं.

2/4

कोहली लगातार बना रहे रन

विराट कोहली का बल्ला तो इस टूर्नामेंट में जमकर बोला है. वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. इतना ही नहीं कोहली वर्ल्ड कप के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं. कोहली के बल्ले से इस सीजन में खेले 10 मैचों में 711 रन निकल चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लीग मैच में उन्होंने 85 रन की पारी खेली थी, जिसके दम पर टीम इंडिया को जीत मिली थी. अगर आज भी कोहली का बल्ला चला तो कंगारुओं का गेम ओवर हो जाएगा.

 

3/4

शमी का जलवा

मोहम्मद शमी के तो क्या ही कहने! इस तेज गेंदबाज ने टूर्नामेंट में तहलका मचा दिया है. सिर्फ 6 मैचों में 23 विकेट. न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में उन्होंने 7 विकेट लेकर एकतरफा अंदाज में टीम की झोली में जीत डाल दी थी. शमी की घूमती गेंदों का खूंखार बल्लेबाज भी जवाब नहीं दे सके हैं. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वह टूर्नामेंट में अब तक नहीं खेले, लेकिन वह खिताबी जंग में बड़ा इम्पैक्ट डालते नजर आ सकते हैं.

 

4/4

बुमराह कर सकते हैं कमाल

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस मैच में सबसे अहम भूमिका निभा सकते हैं. भले ही मोहम्मद शमी ने वर्ल्ड कप में तहलका मचाया हुआ है, लेकिन बुमराह भी कम नहीं हैं. उन्होंने अब तक 18 विकेट चटकाए हैं. सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में वह पांचवें नंबर पर हैं. वह विपक्षी टीम को शुरुआती झटके देने में माहिर हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए लीग मैच में बुमराह ने 2 विकेट लिए थे.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link