World Cup Golden Bat Winner: इन 3 भारतीयों को मिल चुका है गोल्डन बैट, क्या कोहली का होगा चौथा नंबर ?

World Cup Golden Bat Winner: वर्ल्ड कप 2023 की अंतिम घड़ी आ चुकी है. आज नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. इस बार के वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का जलवा बरकरार रहा है. गेंदबाजों में सिराज, शामी तो बल्लेबाजों में कोहली, रोहित शर्मा, गिल ने जलवा बिखेरा है. अब भारत की पूरी जनता को फाइनल में भारत की जीत का इंतजार है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sun, 19 Nov 2023-11:54 am,
1/4

गोल्डन बैट

जीतने वाली टीम को 33 करोड़ रुपये से ज्यादा की इनामी राशि मिलेगी. इसके अलावा सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों को गोल्डन बॉल तो वहीं, सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी को गोल्डन बैट मिलेगा. इस साल गोल्डन बैट से नवाजे जाने वाले प्लेयर में विराट कोहला का नाम आग चल रहा है. आज हम आपको 3 भारतीय खीलाड़ियों के नाम बताएंगे जिन्हें गोल्डन बैट मिला है.

 

2/4

1. सचिन तेंदुलकर

गॉड औफ क्रिकेट कहलाए जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने अपने नाम कई रिकॉर्ड हासिल किए हैं. सचिन में साल 1996 के वर्ल्ड कप में 7 मैच खेलकर कुल 523 रन बनाए इसी के साथ दो शतक और दो अर्धशतक जमाए. सचिन ऐसे पहले भारतीय खिलाड़ी हैंजिन्हें गोल्डन बैट मिला है. साल 2003 में भी सचिन को गोल्डन बैट मिला था. उस दौरान सचिन ने 11 मैच में 673 रन बनाए थे.

3/4

2. राहुल द्रविड़

राहुल द्रविड़ को भरोसेमंद बल्लेबाज के नाम से भी जाना जाता है. 1999 के वर्ल्ड कप में इन्हें भी गोल्डन बैट अवार्ड से नवाजा गया था. द्रविड़ ने 8 मैच में 461 रन बनाए थे जिसमें 2 शतक और 3 अर्धशतक शामिल थे.

 

4/4

3. रोहित शर्मा

2023 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को 2019 में गोल्डन बैट मिला था. इंग्लैंड में ये वर्ल्ड कप खेला गया था और रोहित ने 8 मैच में अपने बल्ले से 648 रन जड़े थे.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link