Rachin Ravindra Century: भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी टेस्ट सीरीज के टेस्ट दिन एक अनोखी उपलब्धि 24 साल के बल्लेबाज ने अपने नाम की. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड को 402 रन पर समेटने के बाद भारत ने दूसरी पारी में 231/3 रन बना लिए हैं. हालांकि, टीम अभी भी 125 रन पीछे है. रचिन रवींद्र ने शतक ठोका और न्यूजीलैंड को बड़ी बढ़त दिलाने में अहम भूमिका निभाई. इसके साथ ही उन्होंने अपने नाम एक उपलब्धि भी कर ली. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

24 साल के बल्लेबाज का चमत्कार


24 साल के रचिन रवींद्र एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान भारतीय धरती पर टेस्ट शतक बनाने वाले 2012 के बाद से न्यूजीलैंड के पहले बल्लेबाज बन गए. रचिन रवींद्र ने तीसरे दिन शानदार बल्लेबाजी की. उन्होंने 123 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया. उनकी इस पारी की बदौलत न्यूजीलैंड मजबूत स्थिति में पहुंची, जबकि पहली पारी में बुरी तरह फ्लॉप होने के बाद भारतीय बल्लेबाजों को अब बड़ी जंग लड़नी होगी.


न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी लड़खड़ाई लेकिन...


हालांकि, न्यूजीलैंड ने सुबह के सेशन में चार विकेट खो दिए, लेकिन बेंगलुरु से ताल्लुक रखने वाले रविंद्र ने 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से शानदार शतक जड़कर टीम की लय को बनाए रखा. रवींद्र का टेस्ट क्रिकेट में दूसरा शतक था. उन्होंने इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला शतक लगाया था.


12 साल बाद पहली बार... 


 भारत में 12 साल बाद ऐसा हुआ है जब न्यूजीलैंड के किसी बल्लेबाज ने टेस्ट शतक जड़ा है. आखिरी बार रॉस टेलर ने 2012 में 113 रन की पारी खेली थी. अपनी इस पारी के साथ रवींद्र भारत में टेस्ट शतक बनाने वाले न्यूजीलैंड के 21वें खिलाड़ी बन गए. रवींद्र, जिन्होंने 2021 में कानपुर में भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था, उन्होंने टिम साउदी के साथ आठवें विकेट के लिए 137 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की. 


साउदी की शानदार बैटिंग


टिम साउदी ने रचिन रवींद्र का बखूभी साथ निभाते हुए शानदार अर्धशतक जमाया. साउदी ने 73 गेंदों पर 65 रन में 5 चौके और 4 सिक्स लगाए. दूसरे छोर पर रचिन ने जमकर बल्लेबाजी करते हुए 157 गेंदों पर 134 रन में 13 चौके और 4 छक्के लगाए. रचिन आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट हुए. रचिन को कुलदीप यादव ने आउट कर अपना तीसरा विकेट लिया.